केंद्र की रियायतों के बावजूद दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील, वाहनों की लगी कतार

नई दिल्ली(एजेंसी): आज से लॉकडाउन में रियायतों का दायरा बढ़ गया है. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार की अनलॉक वन एडवाइजरी लागू हो गई है. लेकिन उत्तर प्रदेश के डीएम के एक निर्देश ने दिल्ली और नोएडा में नौकरी करने वालों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर सुबह से ही वाहनों की कतार लग गई है.

नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने ट्विटर पर अनलॉक वन को लेकर जिला प्रशासन के फैसले की जानकारी दी. डीएम ने बताया कि नोएडा और दिल्ली की सीमा पहले ही तरह सील रहेगी.

इस फैसले के पीछे तर्क दिया गया है कि पिछले 20 दिन में कोरोना के जितने भी केस नोएडा में दर्ज किए गए, उनमें से 42 फीसदी का स्रोत दिल्ली पाया गया है. नोएडा प्रशान के इस फैसले पर ट्विटर पर लोग सवाल पूछ रहे हैं. लोगों ने कहा, आपके आदेश के मुताबिक बॉर्डर अगर पहले से सील था तो पिछले 20 दिन में नोएडा में दिल्ली से 42% केस कैसे आए?

डीएम साहब के इस आदेश से नोएडा और दिल्ली में नौकरी करने वालों की मुसीबत बढ़ाने वाली है. लाखों की संख्या में लोग दिल्ली से नोएडा या नोएडा से दिल्ली नौकरी करने जाते हैं.

एक आंकड़े के मुताबिक DND फ्लाइओवर, माहामाया फ्लाइओवर और नोएडा एंट्री गेट से हर रोज करीब 6 लाख लोग दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करते हैं. जिला प्रशासन के इस फैसले से ऐसे लोगों को परेशानी होगी.

Related Articles