कार की चपेट में आई महिला, साइकिलिंग का क्रेज हुआ घातक

रायपुर (अविरल समाचार) : राजधानी में इन दिनों साइकिलिंग का चलन बढ़ा है। वीआईपी रोड में एक तेज रफ्तार कार ने साइकिलिंग कर रही एक महिला को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में महिला को गंभीर चोटें आई हैं। जिन्हें इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना सोमवार की बताई जा रही है। तेलीबांधा थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि कल शाम 7:30 बजे के आस-पास साइकिलिंग कर रही एक महिला की कार से भिड़ंत हो गयी। साईकल सवार महिला सिटी से एयरपोर्ट की तरफ जा रही थी, और एयरपोर्ट की तरफ से कर तेज रफ्तार में आ रही थी। ऊर्जा पार्क के आगे दोनो के बीच भिड़ंत हुई थी। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, महिला फिलहाल खतरे से खाली बाहर लग रही है। कार चालक ओला कैब की कार में था, चालक के उपर धारा 279,337 के तहत कार्रवाई के गिराफ्तारी कर ली गयी है। महिला कशिश कुकरेजा अभी अस्पताल में भर्ती है, इसीलिए जो भी होगा भविष्य में आगे धाराएं और बढ़ाई जाएगी। साथ ही सभी की सुरक्षा को देखते हुए समझाइश दी जा रही है, नियमों का उलंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

उधर यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडॉउन में शहर के अंदर साइकिलिंग का क्रेज बड़ा है। शहर के भीतर और आउटर में लोग बड़ी संख्या में साईकल चलाते नजर आ रहे है. लेकिन इन सब के बीच सुरक्षा व्यवस्था की अंदेखा किया जा रहा है। साइक्लिस्टर्स के साथ पूर्व में बैठक कर जारी दिशा-निर्देशो का पालन करने के लिए कहा गया था. लेकिन बढ़ती संख्या को देख शहर में कई पॉइंट लगाकर लोगों को समझाइश दी जा रही है। अगर बात नही बनी तो भविष्य में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। चूंकी वीआईपी रोड से लेकर एयरपोर्ट तक वाहनों की रफ्तार तेज रहती है। इसीलिए सभी साइक्लिस्टर्स को सड़क के किनारे सर्विस लेन रोड में साइकिलिंग करने कहा जा रहा है। वीआईपी रोड से एयरपोर्ट के मार्ग की बीच की सड़कों को पूरी तरह से खाली रखना होगा। साथ ही देर रात आउटर में साइकिलिंग नही करने कहा जा रहा है। शहर के अंदर भी यातयात के नियमों को अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। साइकल्स पर कुछ लाइट्स या फिर रेडियम जैसी चीजों को लगाना होगा। जिससे अंधेरे में लोग नजर आ सके। आवश्यकताओं के अनुसार आगामी दिनों में और बैठके ली जा सकती है।

Related Articles