कांग्रेस की 35 प्रत्याशियों की सूची जारी, रायपुर से प्रमोद दुबे को मिला टिकट

रायपुर (एजेंसी)। कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी कर दी है। 35 प्रत्याशियों की इस सूची में छत्तीसगढ़ के चार प्रत्याशी भी शामिल हैं। दो लोकसभा क्षेत्रों दुर्ग और कोरबा के लिए पार्टी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

पार्टी ने इस बार रायपुर सीट से प्रमोद दुबे को अपना प्रत्याशी बनाया है। दुबे इस समय रायपुर नगर पालिक निगम के महापौर भी हैं। पार्टी ने बिलासपुर से अटल श्रीवास्तव, राजनांदगांव से भोला राम साहू को टिकट दी है। वहीं महासमुन्द से कांग्रेस ने वर्तमान विधायक धनेंद्र साहू को प्रत्याशी बनाया है। साहू को मिलाकर पार्टी ने अब तक अपने चार विधायकों को लोकसभा की टिकट दी है। कल दिल्ली में केन्द्रीय चुनाव समिति की हुई बैठक में ये नाम तय किए गए।

धनेंद्र साहू वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं। इस बार मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिलने से वे पार्टी से नाराज चल रहे थे। कांग्रेस ने इस नाराजग़ी को दूर करने के लिए उन्हें महासमुंद से उम्मीदवार बनाया है। महासमुंद सीट से अमितेश शुक्ला के पुत्र भवानी चरण शुक्ला भी दावेदार थे। वहीं रायपुर सीट से पूर्व महापौर किरणमयी नायक और गिरीश देवांगन ने भी अपनी-अपनी दावेदारी पेश की थी, लेकिन कांग्रेस ने इस बार वर्तमान महापौर प्रमोद दुबे पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य की सबसे महत्वपूर्ण सीट से टिकट दी है।

Related Articles