कर्नाटक: पूर्व सीएम के दामाद और कैफ़े कॉफ़ी डे के मालिक सिद्धार्थ लापता

मंगलुरु (एजेंसी)। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ मंगलुरु में लापता हो गए हैं। कहा जा रहा है कि सिद्धार्थ कल मंगलुरु आ रहे थे और लापता हो गए। सिद्धार्थ का फोन भी स्विच ऑफ है। दक्षिण कन्नड़ पुलिस लापता सिद्धार्थ की तलाश में जुट गई है। इस घटना के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और बीएल शंकर पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के बेंगलुरू स्थित आवास पहुंचे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्दार्थ सोमवार को अपनी इनोवा कार से बिजनेस ट्रिप पर चिक्कमगलुरु गए थे। वहां से उन्हें केरल जाना था, लेकिन उन्होंने ड्राइवर से मंगलुरु के पास जेपीना मोगारू में नेशनल हाईवे पर अपनी कार रोकने के लिए कहा और नीचे उतर गए। ड्राइवर ने बताया कि जिस वक्त सिद्धार्थ कार से उतरे उस वक्त वह फोन पर किसी से बात कर रहे थे।

इसके बाद ड्राइवर ने सिद्दार्थ का इंतजार किया, लेकिन जब वह आधे घंटे बाद भी नहीं लौटे। बाद में जब ड्राइवर ने सिद्दार्थ को फोन किया तो उनका फोन स्विच आ रहा था। ड्राइवर ने सिद्दार्थ के परिवार को तुरंत इस घटना की जानकारी दी। बता दें कि जेपीना मोगारू, जहां सिद्घार्थ लापता हो गया थे, वह नेत्रावती नदी के तट पर स्थित है। डीसीपी हनुमंतराय और लक्ष्मी गणेश के नेतृत्व में दक्षिण कन्नड़ पुलिस ने ड्राइवर से आवश्यक जानकारी जुटा ली है और सिद्दार्थ का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

सिद्दार्थ चिक्कमगलुरु के रहने वाले हैं। उनकी शादी कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा की बेटी से हुई है। अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद सिद्दार्थ ने मुंबई में जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड में काम करना शुरू किया। बाद में वह बेंगलुरु चले गए और सिवन सिक्योरिटीज के नाम से एक कंपनी शुरू की। साल 2000 में उन्होंने इस कंपनी का नाम बदलकर ग्लोबल टेक्नोलॉजी वेंचर्स रख दिया। साथ ही उन्होंने कैफे कॉफी डे श्रृंखला भी शुरू की। उन्हें चिक्कमगलुरु कॉफी को दुनिया भर में लोकप्रिय बनाने का श्रेय दिया जाता है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है, राज्य के बड़े नेता लगातार उनके ससुर और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस. एम. कृष्णा से मुलाकात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि CCD पर 7000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज था। सूत्रों की मानें तो वीजी. सिद्धार्थ ने आखिरी बार अपनी कंपनी के CFO से 56 सेकेंड के लिए बात की थी। जिसमें उन्होंने अपने CFO को कंपनी का ख्याल रखने के लिए कहा था। जिस वक्त वह अपने CFO से फोन पर बात कर रहे थे, तो काफी निराश थे। CFO से बात करने के बाद उन्होंने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया था।

Related Articles