कोरोना वायरस : कर्नाटक के तुमकुर में लोगों का अंधविश्वास अधिकारियों के लिए बना सिरदर्द

नई दिल्ली(एजेंसी): राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच कर्नाटक के तुमकुर में जिला अधिकारियों के लिए अन्धविश्वास का मुकाबला करना किसी चुनौती से कम नहीं रहा. आप सोच रहे होंगे कि लॉकडाउन के दौरान किस तरह का अन्धविश्वास?

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस का बहादुरी से मुकाबला कर रही इंदौर की तीन महीने की बच्ची

दरअसल, तुमकुर के कोरटागेरे तालुक के मुद्देनाहल्ली में करीब 60 परिवारों ने अपना गांव छोड़ दिया. गांव छोड़कर ये लोग गांव के बाहर टेंट बनाकर रहने लगे. लगभग तीन दिन इसी तरह टेंट बनाकर गांव के बाहर रहे जिससे कोरोना वायरस गांव में एंट्री ना मारे और वे उससे बच सकें. शुक्रवार को गांव खाली कर ये लोग गांव के बाहर टेंट लगाकर रहने लगे थे. जिसके तीन दिन बाद यानी रविवार की रात को ये लोग वापस गांव में लौटे. ये फैसला इन लोगों ने तब लिया जब गांव की एक महिला ने गांव की देवी मरम्मा की ओर से बोलने का दावा किया और कहा कि देवी मां ने ऐसा करने को कहा है.

यह भी पढ़ें :-

Oppo का 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, Realme से होगा मुकाबला

अधिकारियों ने कई बार इन लोगों से गांव लौटने को कहा और हर बार ये लोग अधिकारियों की बात ना मानकर देवी की भविष्यवाणी का हवाला देते रहे. गांव के मुखिया के आदेश पर ही ये लोग गांव के बाहर खेतों में और सरकारी ज़मीन पर अपने साथ अपने पशु, कुत्ते, बिल्ली, बर्तन, कपड़े और सभी सामान लेकर टेंट में रहने लगे. तालुक के तहसीलदार और पुलिस ने भी लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं मानी. कुछ लोग वापस गए और तहसीलदार और पुलिस के लौटने के बाद दोबारा टेंट में लौट आए. गांव वालों का कहना था कि जब भी कोई आपदा आयी तो गांव ने इसी तरह कदम उठाया है. दूसरी तरफ अधिकारियों के लिए ये नाइटमेयर साबित हुआ.

यह भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 10 बजे करेंगे देश की जनता को संबोधित

Related Articles

Comments are closed.