कर्क और कन्या राशि वालों को हो सकती है धनहानि, जानें सभी राशियों का आज का राशिफल

मेष राशि वाले आज क्रोध से बचें. आर्थिक स्थिति के लिए समय शुभ है. वृष राशि वाले आज आय से अधिक व्यय न करें. भविष्य के लिए बचत को महत्व दें. मिथुन राशि वाले तनाव से बचें. विवाद न करें, इनसे बचने का प्रयास करें. कर्क राशि वाले वाणी को खराब न करें. व्यापारियों को अच्छा मुनाफ़ा होने की संभावना है, समाजिक मान-समान भी प्राप्त होगा.

मेष- आज के दिन अच्छा लाभ कमाने का अवसर मिलेगा. आर्थिक स्थिति के लिए समय शुभ है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पहले किए गए मेहनत के चलते बॉस तारीफ कर सकते हैं, साथ ही टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नजर आएगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें, विद्यार्थी को भविष्य में अच्छे परिणाम प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. सेहत का ध्यान रखते हुए हल्का और सुपाच्चय भोजन को वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है.

वृष- आज के दिन शारीरिक व मानसिक रूप से स्थितियाँ सामान्य रहने वाली है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो दिन मिला-जुला रहेगा वहीं जो महिलाएं जॉब करती हैं, उनको ऑफिशियल कार्य के साथ-साथ घर के कार्यों में भी मुख्य भूमिका निभानी पड़ेगी. कॉस्मेटिक्स से संबंधित कारोबार करने वालों को अधिक मुनाफे के उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो हृदय से संबंधित मरीजों को अपने खान-पान में सतर्कता बरतनी चाहिए, वहीं दूसरी ओर बेवजह की चिंता से भी दूर रहें. परिवार में चाचा, ताऊ आदि से किसी मुद्दे को लेकर विवाद होने की आशंका है, ऐसे में अपनी वाणी पर संयम बरतें अन्यथा वाद-विवाद ही बढ़ेगा.

मिथुन- आज के दिन की शुरुआत हनुमान जी के दर्शन से करें, उनका आशीर्वाद धैर्य रखने की क्षमता देगा, जिससे दिमाग कि उथल-पुथल में ठहराव आएगा और चल रहें वायरस से लड़ने की क्षमता भी मिलेगी. हो सके तो हनुमान चालीसा का पाठ भी करें. आजीविका से जुड़े लोग कार्यों को पूरा करने के लिए अधिनस्थों और सहयोगियों की मदद करें. व्यापारी वर्ग दूसरों को अपनी बातों से मना कर कई कार्यों को कर पाने में सफल होंगे, पूर्व का अटका हुआ कोई कार्य पुनः शुरू हो सकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है.पारिवारिक छोटी-छोटी बातों को तूल न दें अन्यथा विवाद होने की आशंका बनी हुई है.

कर्क- आज के दिन वाणी में कटुता आ सकती है इसलिए किसी के भी सामने बात रखते समय शब्दों के चयन को ध्यान में रखें, अन्यथा सामने वाले की भावनाओं को चोट लग सकती है. व्यापारियों को अच्छा मुनाफ़ा होने की संभावना है, समाजिक मान-समान भी प्राप्त होगा. यदि अभी तक अच्छा मुनाफा कमाया है तो किसी गरीब की मदद करने में पीछे न हटें. कंपटीशन की तैयारी कर रहें युवाओं को हार नहीं माननी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, उपाय में चिन्ता और क्रोध से बचें. पारिवारिक वातावरण को प्रसन्नता में बनाएं रखने के लिए मौज मस्ती करें.

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है कि लक्ष्य को पाने के लिए रोज की अपेक्षा अधिक मेहनत करनी चाहिए. बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, उनकी प्रेरणा से खुद में सकारात्मक बदलाव को महसूस करेंगें. व्यापारियों को कानून के नियमों का उल्लंघन करना सरकार की ओर से सजा दिला सकता है. विद्यार्थी वर्ग कड़ी मेहनत के बलबूते पर पढ़ाई में बेहतर परिणाम ला पाएंगे. सेहत में आज भी ऑयली, जंक फूड व बाहर की चीजों के सेवन से परहेज करना चाहिए. मां यदि कई दिनों से बीमार थी तो आज से उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा.

कन्या- आज के दिन समाज के कल्याण हेतु दान-धर्म का कार्य करें, वहीं दूसरी ओर पाठ-पूजा के कार्यों में मन भी लगेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य में अच्छे प्रदर्शन के चलते प्रोमोशन पा सकते हैं, साथ ही लक्ष्य को हासिल करने में सफलता मिल पाएगी. बिज़नेस की शुरूआत यदि पार्टनरशिप में कर रहें तो आँख बंद कर भरोसा करने से बचना होगा अन्यथा कोई बड़ा नुकसान होने की आशंका है. स्वस्थ्य रहने के लिए सर्वप्रथम बिगड़ी दिनचर्या को ठीक करें. यदि आप सुबह देर तक सोते हैं तो यह आदत को ठीक करना होगा. पिता के साथ समय व्यतीत करने अनुभवों व ज्ञान प्राप्त करेंगें.

तुला- आज के दिन अगर धन की बचत नहीं की तो भविष्य में आर्थिक तंगी के चलते परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए अनावश्यक खर्च करने से बचना होगा. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में कुछ चुनौतियाँ महसूस होगी, जिसको पूरा करने के लिए क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. थोक के व्यापारियों को कल की तरह आज भी सोचे गए मुनाफा मिलने की संभावना है. नया व्यापार शुरू करने के विषय में भी प्लानिंग कर सकते हैं. सर्वाइकल के मरीज अलर्ट रहें दर्द बढ़ने की आशंका है. निवेश करने के बारे में विचार कर रहें हैं जिसमे परिवार की सुरक्षा हो तो कर सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन मनोदशा में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, जिसका असर आपके मनस पटल पर भी पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में कुछ नये बदलाव की संभावना है, संभवतः नौकरी में स्थान्तरण के साथ प्रोमोशन मिल सकता है. जो कारोबारी प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने का कार्य करते हैं, उन्हें बड़ी डील हाथ लग सकती है. युवा वर्ग चल रही मेहनत के बल पर अच्छा परिणाम प्राप्त कर पाएंगे. जिन लोगों को पेट से संबंधित परेशानियां रहती हैं अब वह बड़ी हो या छोटी सभी को गंभीरता से लें. परिवार व कुल में कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगें.

धनु- आज के दिन कार्य में तेजी रखनी होगी अन्यथा आप समय पर कार्य पूरा कर पाने में असफल हो सकते हैं. शेयर मार्केंट में पैसा लगाने वाले सतर्क रहें नुकसान की आशंका है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अधिनस्थों के कामों में पैनी निगाह रखनी होगी, इसके लिए उनसे संपर्क बनाएं रखें. व्यापारियों का चल रहा आर्थिक नुकसान आज परेशानियों का कारण बन सकता है. हेल्थ में पूर्व की बीमारी इस समय मानसिक तनाव देगी, जिसको लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में अच्छा वातावरण देखने को मिलेगा. आविवाहितों के रिश्ते की बात होगी तो वहीं दूसरी ओर नया रिश्ता जुड़ भी सकता है.

मकर- आज के दिन अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर आप काम के प्रति समर्पित भी दिखाई देंगे. बॉस महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, इसको ध्यान में रखते हुए अधिक सतर्क रहना चाहिए तभी अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे. खुदरा व्यापारियों को आर्थिक तौर पर लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग तेज रफ्तार में वाहन न चलाएं. हेल्थ में अनावश्यक घर से निकलने से बचना चाहिए यदि जाना ही पड़ता है, तो महामारी (कोरोना) से बचने की पूरी तैयारी करके निकले. पारिवारिक सदस्यों का ध्यान रखना होगा, हो सकता है अचानक घर की कमान आपको संभालनी पड़ जाएं.

कुंभ- आज के दिन कूल रहें सभी के साथ हल्का-फुल्का नेचर रखें. ज्ञान को अपडेट करने का समय आ गया है, अधूरी पढ़ाई और कोर्स कर सकते हैं. ऑफिस के नियमों को भंग न होने दें. प्लास्टिक का व्यापार करने वालों को बड़े सौदे करने से बचना चाहिए, आर्थिक हानि होने की आशंका है. विद्यार्थियों को वर्तमान समय में अपने कठिन विषयों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से कैल्शियम की कमी हो सकती है, जिनको पहले से यह समस्या है वह अलर्ट रहें. परिवार के साथ समय बिताएं, परिवार में यदि किसी का जन्मदिन हैं तो उसे छोटा ही सही लेकिन उपहार अवश्य देना चाहिए.

मीन- आज के दिन उतार-चढ़ाव वाली स्थितियों में आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. कार्य न बनने की स्थिति में शांत ही रहें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रोमोशन लेटर मिल सकता है. अच्छे प्रदर्शन को देखकर बॉस की गुड बुक में शामिल होगें. व्यापारी वर्ग निवेश करने से पहले वरिष्ठों से विचार-विमर्श करेंगे तो भविष्य में निश्चित रूप से इसका लाभ देखने को मिलेगा. सेहत में आज अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करना होगा. मित्रों का सहयोग आपके रुके कार्य को बना देगा, वहीं दूसरी ओर अपने दिल की बात भी उनसे साझा कर सकते हैं.

Related Articles