ओडिशा में कांग्रेस नेता का विवादित बयान ‘पेट्रोल-डीजल तैयार रखो, ऑर्डर मिलते ही फूंक देना’

नई दिल्ली (एजेंसी). कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता के बयान ने विवाद पैदा कर दिया है। वह पार्टी के कार्यकर्ताओं को आदेश देते हुए कह रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल को तैयार रखो और निर्देश मिलते ही सबकुछ जला देना। यह बयान उन्होंने ओडिशा (Odisha) के नबारंगपुर में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के विरोध में बुलाई गए 12 घंटे की हड़ताल के दौरान कहीं।

यह भी पढ़ें :

प्रियंका गांधी ने ट्वीट की भाजपा की ‘क्रोनोलॉजी’, पहले सरकार बनाएंगे फिर आपको ‘फूल’ कहेंगे

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रदीप माझी पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस की निष्क्रियता के कारण हड़ताल के बाद सब चीज में आग लगाने का निर्देश देते हुए कैमरे में कैद हो गए हैं। कैमरे में कांग्रेस नेता पेट्रोल और डीजल को तैयार रखने के लि सकहते हुए सुने जा सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘जिस क्षण आपको निर्देश मिले सब कुछ आग लगा देना। आगे जो होगा उसे हम देख लेंगे।

यह भी पढ़ें :

37 वर्षीय टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने की खुदखुशी, घर पर लटका मिला शव

कांग्रेस पार्टी ने 14 दिसंबर को नाबालिग लड़की के दुष्कर्म और हत्या मामले में पुलिस के कार्रवाई न करने के विरोध में प्रदर्शन किया था। मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘हमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस की नीति को अपनाना होगा जब सरकार इस आदिवासी बहुल जिले में मासूम बच्चियों के दुष्कर्म और हत्या मामले पर कार्रवाई नहीं करती।

यह भी पढ़ें :

भाजपा मंत्री का सोनिया गांधी पर वार ‘खुद इटली से आकर नागरिकता ले ली, दूसरों पर सवाल उठा रही

उन्होंने आगे कहा, ‘हम अब और चुप्पी नहीं साध सकते। पहले कुंडली में एक नाबालिग लड़की के साथ जवानों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। अब नबारंगपुर में एक नाबालिग लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई है।’ अपनी विवादास्पद टिप्पणी के बारे में माझी ने कहा कि उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं को इस तरह का निर्देश देने का कोई अफसोस नहीं है क्योंकि उन्हें कानून अपने हाथ में लेने के लिए मजबूर किया गया है।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ, राहुल गांधी और भूपेश ने भी किया नृत्य, देखें विडियो

Related Articles

Comments are closed.