ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट में अमेजन को पछाड़ने के लिए फ्लिपकार्ट ने निंजाकार्ट में लगाए 250 करोड़ रुपये

नई दिल्ली(एजेंसी): फ्लिपकार्ट और इसकी अमेरिकी पैरेंट कंपनी वालमार्ट ने ताजा फल-सब्जियां और दूसरी चीजें सप्लाई करने वाली स्टार्ट-अप चेन निंजाकार्ट में लगभग 240 करोड़ रुपये निवेश किए हैं. फ्लिपकार्ट और वालमार्ट ने सोमवार को अपने इस निवेश के बारे में जानकारी दी लेकिन यह नहीं बताया कि उन्होंने निंजाकार्ट में कितना निवेश किया है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि निंजा कार्ट में दोनों की ओर से लगभग 240 करोड़ रुपये निवेश किए गए हैं. फ्लिपकार्ट और वालमार्ट को निंजाकार्ट में अपने निवेश से अपने फ्रेश प्रोडक्ट्स को और ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचाने में सुविधा होगी.

फ्लिपकार्ट ने यह निवेश ऐसे वक्त में किया है जब ऑनलाइन ग्राॉसरी का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. कोविड-19 संक्रमण की वजह ऑनलाइन डिलीवरी काफी बढ़ी है. संक्रमण की वजह से लोग ऑनलाइन खरीदारी को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं. उसमें भी ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी सबसे ज्यादा तेजी बढ़ने वाला सेगमेंट साबित हुआ है. हाल में ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट में जियो मार्ट के उतरने से कंपीटिशन और गहरा गया है

इकनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से ई-ग्रॉसरी मार्केट काफी तेजी से बढ़ा है. इसलिए निंजाकार्ट में निवेश सही फैसला है. दरअसल ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी के मामले में फ्लिपकार्ट अमेजन से पिछड़ रहा है, इसलिए उसने निंजाकार्ट में निवेश किया है. निंजाकार्ट की सप्लाई चेन फ्लिपकार्ट को उसके ग्रॉसरी मार्केट को बेहतर तरीके से ग्राहकों तक पहुंचाने में मदद करेगी. फ्लिपकार्ट के इस निवेश से उसके सुपर मार्ट और हाइपर लोक डिलीवरी सर्विस फ्लिपकार्ट क्विक को मजबूती मिलेगी. फ्लिपकार्ट और वालमार्ट ने पिछले साल दिसंबर में निंजाकार्ट में शुरुआती निवेश किया था.

Related Articles