ऑटो एक्सपो 2020 में TATA की कारों का जलवा, भविष्य में फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर

नई दिल्ली (एजेंसी). ऑटो एक्सपो 2020 के पहले दिन टाटा की करों का जलवा रहा. टाटा मोटर्स ने Tata Harrier 2020 SUV लॉन्च की, वहीं भविष्य में फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर होगा इससे भी कंपनी auto expo 2020 में पर्दा उठा दिया है. TATA MOTORS ने कई शानदार कारें इस ऑटो एक्सपो में पेश की हैं.

यह भी पढ़ें

राम मंदिर : ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे, 1 सदस्य दलित समाज से होगा – अमित शाह

हाल ही में Tata Motors ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये रखी है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये है. अब ऑटो एक्सपो में कंपनी ने कई इलेक्ट्रिक कारें पेश की हैं.

यह भी पढ़ें

11 तारीख को नतीजे आते ही शाहीन बाग होने लगेगा साफ : अनुराग ठाकुर

कंपनी Tata Sierra की झलक ग्रेटर नोएडा में चल रहा ऑटो शो में दिखाई है. पहली नजर में कार का लुक शानदार है. कंपनी का कहना है इलेक्ट्रिक सेगमेंट कारों में आने वाले कुछ सालों में क्रांति आने वाली है. टाटा मोटर्स ने सिएरा (Sierra) कॉन्सेप्ट का इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश किया है. उम्मीद है कि कंपनी निकट भविष्य में इसका एक उत्पादन मॉडल तैयार करेगी. टाटा की इस नई मॉडल का नाम Sierra EV concept (सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट) है.

यह भी पढ़ें

दिल्ली चुनाव 2020 : फिर आप की सरकार, मिल सकती हैं 54-60 सीटें : टाइम्स नाउ पोल

टाटा मोटर्स का कहना है कि यह एसयूवी के भविष्य को एक आधुनिक और प्रोगरेसिव लुक देता है. कंपनी के मुताबिक यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार होगी. हालांकि कंपनी ने अभी इसके स्पेशिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है.

इसके अलावा एक्सपो में Tata Harrier 2020 लॉन्च की गई है. कंपनी ने इस कार को 13.69 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है. वहीं Tata Harrier Automatic की एक्स शोरूम कीमत 16.25 लाख रुपये रखी गई है. इसके अलावा ऑटो एक्सपो के पहले दिन TATA ने अपनी कॉन्सेप्ट स्माल SUV Tata HBX पेश की है.

यह भी पढ़ें

राम मंदिर : ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ होगा ट्रस्ट का नाम, 67 एकड़ जमीन भी ट्रस्ट के नाम – पीएम मोदी

Related Articles