एयरटेल फिर से बना नंबर वन, डाउनलोड और वीडियो एक्सपीरियंस के मामले में सबसे अव्वल कंपनी

नई दिल्ली(एजेंसी): पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है. इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में लॉकडाउन का पालन करके देश के नागरिक भी अहम योगदान दे रहे हैं. हालांकि लॉकडाउन की वजह से लोगों की स्मार्टफोन के ऊपर निर्भरता काफी बढ़ गई है. अपनों के साथ बने रहने के लिए अधिकतर स्मार्टफोन यूजर्स ज्यादा से ज्याद वीडियो कॉल्स कर रहे हैं. ऐसे वक्त में उन यूजर्स का अनुभव सबसे बेहतरीन रहा है, जिनके पास एयरटेल का कनेक्शन है. यह दावा ओपन सिग्नल की ताजा रिपोर्ट में किया गया है. ओपन सिग्नल रिपोर्ट उपभोक्ता के मोबाइल अनुभव का विश्लेषण करने वाली स्वतंत्र वैश्विक रिपोर्ट है.

ओपन सिग्नल की रिपोर्ट का मतलब यह है कि एयरटेल के यूजर्स को वीडियो देखने का सबसे बेहतरीन अनुभव मिल रहा है. एयरटेल के कनेक्शन पर वीडियो दूसरी कंपनियों की तुलना में सबसे फास्ट चल रहे हैं. इतना ही नहीं वीडियो चलने के दौरान भी एयरटेल  के यूजर्स को उन्हें देखने में किसी तरह की रुकावट या बफरिंग का सामना नहीं करना पड़ रहा है.

दूसरी तरफ बात करें कुछ प्रमुख नेटवर्क प्रोवाइडर्स की तो उन्हें ओपन सिग्नल की रिपोर्ट में फेयर कैटेगरी में रखा गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि दूसरी कंपनियों के यूजर्स को हाई क्वालिटी का वीडियो कंटेंट देखने के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो के सबसे बेहतरीन अनुभव के मामले में एयरटेल दूसरों पर काफी भारी पड़ा है. रिपोर्ट में एयरटेल को फेयर (40-55) से गुड (55-65) की कैटेगरी में प्रमोट किया गया है. ओपन सिग्नल की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा ली गयी सबसे बड़ी छलांग है.

इस कैटेगरी में भी ओपन सिग्नल ने एयरटेल को बेस्ट बताया है. 75.5 अंकों के साथ एयरटेल दूसरी कंपनियों के मुकाबले बेहतर वॉयस अनुभव दे रहा है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एयरटेल के यूजर्स को वॉयस कॉल की क्वॉलिटी से किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है.

Related Articles