एयरटेल ने पेश किये चार नए IR प्लान

एयरटेल के भारतीय यूजर्स के लिए हैं ये रिचार्ज प्लान

नई दिल्ली (एजेंसी). भारती एयरटेल (Airtel) ने भारत (India) में अपने यूजर्स (Users) के लिए चार नए इंटरनेशनल रोमिंग (IR) रिचार्ज प्लान्स को पेश किया है. ये प्लान्स 648 रुपये, 755 रुपये, 799 रुपये और 1,199 रुपये की कीमत वाले हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : जनपद अध्यक्ष चुनाव 3 में कांग्रेस, राजनांदगांव में भाजपा, गरियाबंद में निर्दलीय का कब्जा

इन्हें एयरटेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है. इन सारे प्लान्स में डेटा और कॉलिंग बेनिफिट्स दिए गए हैं. सबसे पहले 648 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो इस प्लान में नो-कॉस्ट अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल्स और लोकल कॉलिंग और भारत के लिए 100 मिनट आउटगोइंग कॉल मिलेगा. साथ ही इसमें 500MB फ्री डेटा और 100 SMS भी मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की होगी. ये प्लान इजिप्ट, फ्रांस और इंडोनेशिया जैसे देशों के लिए लागू होगा.

यह भी देखें :

छत्तीसगढ़ PSC आंसर की जारी, जाने कैसे करें चेक और ऑब्जेक्शन, क्या हैं अंतिम तारीख

इसके बाद अगर 755 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो कंपनी का इंटरनेट ओनली प्लान है. इस प्लान में 5 दिनों की वैलिडिटी के दौरान 1GB डेटा मिलेगा. इसमें कोई कॉलिंग या SMS के फायदे शामिल नहीं हैं. ये प्लान मेक्सिको, नेपाल और न्यूजीलैंड जैसे देशों में लागू होगा. 

यह भी देखें :

दिल्ली : अरविंद केजरीवाल 16 को रामलीला मैदान में लेंगे शपथ

अब अगर एयरटेल के 799 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो इसमें भारत में कॉलिंग, इनकमिंग कॉल्स और फ्री लोकल आउटगोइंग कॉल्स के लिए 100 मिनट मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है. ये प्लान US, कनाडा और चीन जैसे देशों में लागू होगा.  अब अगर एयरटेल के 799 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो इसमें भारत में कॉलिंग, इनकमिंग कॉल्स और फ्री लोकल आउटगोइंग कॉल्स के लिए 100 मिनट मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है. ये प्लान US, कनाडा और चीन जैसे देशों में लागू होगा. 

ध्यान रहे कि सारे प्लान्स सारे देशों में एक्टिव नहीं होंगे. ऐसे में एयरटेल के ग्राहकों को पहले देश सेलेक्ट करना होगा और उसके बाद अपना नंबर डालकर उपलब्ध प्लान्स को देखना होगा.

यह भी देखें :

अभिनेत्री आयशा शर्मा फिर हुई ट्रोल, बहन नेहा के साथ किया बोल्ड फोटोशूट, फैंस कर रहे पसंद

Related Articles