छत्तीसगढ़ PSC आंसर की जारी, जाने कैसे करें चेक और ऑब्जेक्शन, क्या हैं अंतिम तारीख

छत्तीसगढ़ PSC में चयन हुआ की नहीं देखें www.psc.cg.gov.in पर

छत्तीसगढ़ (एजेंसी). CGPSC State Service Exam 2019-20 Answer Key Released: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पब्लिक सर्विस कमीशन (सीजीपीएससी) ने स्टेट सर्विस प्री एग्जाम 2019-20 की आंसर की अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर डिक्लेयर कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी हो, वे चेक कर सकते हैं कि उनका चयन हुआ है या नहीं. यह भर्तियां विज्ञापन संख्या 07/2019 के अंर्तगत प्रकाशित हुईं थीं. परिणाम डाउनलोड करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये वेबसाइट का एड्रेस है www.psc.cg.gov.in. इसके साथ ही कैंडिडेट चाहें तो ऑब्जेक्शन भी रेज़ कर सकते हैं. ये ऑब्जेक्शन भी ऑनलाइन ही किये जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : जनपद अध्यक्ष चुनाव 3 में कांग्रेस, राजनांदगांव में भाजपा, गरियाबंद में निर्दलीय का कब्जा

ऑब्जेक्शन की अंतिम तारीख

इन आंसर कीज़ पर ऑब्जेक्शन करने के लिये सीजीपीएससी की वेबसाइट पर सीजीपीएससी स्टेट सर्विस आंसर ऑब्जेक्शन लिंक 20 फरवरी 2020 से एक्टिव होगा. इन उत्तरों पर आपत्ति करने का अंतिम दिन 01 मार्च 2020 की मध्यरात्रि तक का है. हालांकि आपत्तियों से संबंधित डाक्यूमेंट्स और प्रूफ्स सबमिट करने का अंतिम दिन 06 मार्च 2020 शाम पांच बजे तक है. हर ऑब्जेक्शन के लिये 56 रुपये शुल्क देना है. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सीजीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 09 फरवरी 2020 को 16 जिलों में दो पालियों में आयोजित की गई थी.

यह भी पढ़ें :

भारत-नेपाल सीमा पर क्यों हैं NSA अजीत डोभाल की खास नजर

ऐसे करें ऑब्जेक्शन

सबसे पहले सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाएं. यहां सीजीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा की आपत्ति के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. यहां पहुंचने के बाद अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का यूज करके लॉगिन करें. लॉगइन करने के बाद, आपको तीन टैब मिलेंगे, रेज़ ऑब्जेक्शन, ऑब्जेक्शन समरी, मेक पेमेंट’. प्रश्न के सामने जाकर रेज़ ऑब्जेक्शन नाम के लिंक पर क्लिक करें. ऐसा करते ही एक नई विंडो खुल जायेगी, जहां आपको ऑब्जेक्शन का कारण डालना होगा. यहां अपनी आपत्ति से संबंधित प्रमाण भी प्रस्तुत करें. कैंडिडेट्स चाहें तो ऑब्जेक्शन समरी पर जाकर अपने ऑब्जेक्शंस चेक कर सकते हैं. इसके बाद 56 रुपये का शुल्क भरें. इसके साथ ही प्रक्रिया पूरी हो जायेगी.

यह भी देखें :

अभिनेत्री आयशा शर्मा फिर हुई ट्रोल, बहन नेहा के साथ किया बोल्ड फोटोशूट, फैंस कर रहे पसंद

Related Articles

Comments are closed.