उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण से ही विवाद शुरू, अव्यवस्था और शपथ में नेताओं का नाम लेने से नाराज हुए राज्यपाल

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी नाराज हैं राजपाल भगत सिंह कोश्यारी उद्धव ठाकरे की शपथ से पहले लिए गए अपने नेताओं के नाम के उच्चारण से भी खफा है राज्यपाल के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह के प्रोटोकॉल के खिलाफ है .

उद्धव ठाकरे की शपथ ग्रहण के दौरान मंच पर अव्यवस्था से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी नाराज हैं. शपथ ग्रहण समारोह के प्रोटोकॉल के मुताबिक व्यवस्था नहीं थी. शपथ ग्रहण के इंतजाम प्रशासन को नहीं करने दिए गए जिसकी वजह से मंच पर अव्यवस्था रही. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आपत्ति दर्ज कराई.

इसके साथ ही राज्यपाल ने शपथ से पूर्व अपने अपने नेताओं के नाम लेने पर भी आपत्ति दर्ज कराई है. नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री से कहा भविष्य में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में ऐसा नहीं होना चाहिए. ये कृत्य शपथ ग्रहण समारोह के प्रोटोकॉल के खिलाफ है ऐसे कृत्य शपथ ग्रहण समारोह की गरिमा गिराते है.

गुरुवार को उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह मुम्बई के शिवजी स्टेडियम में आयोजित हुआ था. शपथ ग्रहण के दौरान मंच पर भारी अवव्यवस्था थी. शपथ ग्रहण जब शुरू हुआ तो मंच पर उद्धव ठाकरे के नाम पुकारा गया.

राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी जैसे ही “आई” शब्द बोला उसके बाद माइक पर उद्धव ठाकरे ने शपथ शुरू करने से पहले, शिवाजी महाराज और अपने माता-पिता का नाम लिया. यही नहीं जब एनसीपी के नेता शपथ ग्रहण के लिए आये तो उन्होंने अपने नेता शरद पवार का नाम लिया था. इस सब से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी नाराज़ हुए और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मंच पर ही आपत्ति और नाराजगी दर्ज कराई थी.

Related Articles

Comments are closed.