इरफान खान की आखिरी फिल्म में नजर आए थे दीपक डोबरियाल, बताया- दर्द में होने के बावजूद भी करते रहे काम

नई दिल्ली(एजेंसी): बॉलीवुड एक्टर इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनका काम हमेशा उनके चाहने वालों के जेहन में जिंदा रहेगा. इरफान अपने काम को लेकर इस कदर पैशनेट थे कि उन्होंने अपनी बीमारी के इलाज के दौरान भी अभिनय करना नहीं छोड़ा. उनकी आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में उनके साथ दीपक डोबरियाल नजर आए थे. दीपक डोबरियाल ने अब उन्हें याद करते हुए बताया कि बीमारी में उनके लिए शूट करना कितना मुश्किल होता था, लेकिन इरफान ने हिम्मत नहीं हारी.

उनका कहना है कि दिवंगत अभिनेता उनके लिए एक बड़े भाई की तरह थे. दीपक ने कहा, “मुझे अभिनय के शिल्प को समझाने से लेकर मुझे स्क्रीन पर वास्तविक भाव देने के तरीके सिखाना, उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और एक बड़े भाई की तरह मेरी बहुत मदद की. उनकी मृत्यु मेरे लिए एक निजी क्षति है.”

उन्होंने कहा, “दर्द में होने के बावजूद उन्होंने विधिवत अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा किया. वह अपने स्वास्थ्य के गुलाबी रंग में नहीं थे, इसलिए मैंने हमेशा शूटिंग के दौरान उन्हें हंसाने की पूरी कोशिश की. मैं उनके साथ हमेशा मजाक करता था और उन्हें कभी बुरा नहीं लगता था. उन्होंने हमेशा मेरे साथ छोटे भाई की तरह बर्ताव किया.”

दीपक ने कहा, “उनके निधन की खबर को पचा पाना मुश्किल है. हमने ‘उर्दू मीडियम’ या ‘चीनी मीडियम’ पर भी काम करने की योजना बनाई थी. अब यह सपना है जो कभी सच नहीं होगा.”

इरफान का बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया. अपने दिवंगत सह-कलाकार को याद करते हुए दीपक ने बताया कि किस तरह कैंसर का इलाज करवाते हुए उन्होंने ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग की थी.

Related Articles