आतंकी कोरोना वायरस के मास्क बेचकर बना रहे हैं पैसे

नई दिल्ली (एजेंसी). पीपुल्स लिबरेशन आर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मास्क म्यांमार में बेचकर पैसे इकट्ठा कर रहा है. कोरोना वायरस जहां एक तरफ लोगों की जान का दुश्मन बना हुआ है, वहीं दूसरी तरफ आतंकी संगठन इसमें भी अपने फायदे का सौदा देख रहे हैं. आतंकी संगठन कोरोना वायरस से बचाव करने वाले सर्जिकल मास्क को ऊंचे दामों पर बेचकर अपना संगठन चलाने के लिए पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं. यह जानकारी तब सामने आई जब खुफिया एजेंसियों ने इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट दी कि मणिपुर म्यांमार सीमा पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के आतंकी कैप्टन पंथोई ने भारतीय व्यापारियों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि ज्यादा से ज्यादा सर्जिकल मास्क वहां लाए जाएं जिससे उन्हें म्यांमार बॉर्डर पर ऊंचे दामों में बेचा जा सके.

यह भी पढ़ें :

होली 2020 : होलिका दहन में इस मंत्र के प्रयोग से हो सकती हैं लक्ष्मी की बारिश

खुफिया एजेंसी के मुताबिक कैप्टन पंथोयी मणिपुर की आतंकवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी यानी पीएलए के मोरे एरिया का कमांडर बताया जाता है. ये इलाका मणिपुर के टैग्नापोल जिले में पड़ता है. साथ ही यह आतंकी इस संगठन की रेवन्यू कमेटी का मेंबर भी है, जिसके जिम्मे में आतंकी संगठन के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसा इकट्ठा करने का काम भी होता है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़: दर्दनाक सड़क हादसा 5 लोगों की मौत

बता दें कि म्यांमार में जरूरत की लगभग सभी चीजें चीन से आती हैं. यहां तक कि खाने का सामान भी वहां चीन से ही आता है. ऐसे में म्यांमार बॉर्डर पर कोरोना वायरस का भय फैला हुआ है, क्योंकि वहां के लोगों को डर है कि जो सामान चीन के जरिए आ रहा है, उसी के जरिए कहीं कोरोना वायरस भी ना आ जाए. यही कारण है कि वहां पर सर्जिकल मास्क की मांग जोरों पर है और लोग उसके लिए ज्यादा से ज्यादा पैसा देने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें :

शेयर बाजार में अफरा तफरी का माहौल, 1 मिनट में 4 लाख करोड़ डूबे, 1400 अंक निचे

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी संगठन इस स्थिति का फायदा उठाना चाहता हैं और यही कारण है कि उसने तमाम व्यापारियों को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए हैं कि सर्जिकल मास्क ज्यादा से ज्यादा संख्या में मोरे एरिया मे लाए जाएं जिससे उन्हें म्यांमार बॉर्डर इलाके में बेचा जा सके.

यह भी पढ़ें :

शादीशुदा आदमी से कभी प्यार मत करना : नीना गुप्ता

गौरतलब है कि इस आतंकी संगठन के दो ट्रेनिंग कैंप म्यांमार के अंदर भी हैं और इस संगठन का संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी बताया जाता है. फिलहाल खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर भारतीय सुरक्षा बलों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इसको लेकर उचित कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें :

होली 2020 विशेष : जाने रंगो से अपनी गर्लफ्रेंड के बारे मेंkorona

Related Articles