जम्मू कश्मीर : आतंकियों संग गिरफ्तार डीएसपी दविंदर सिंह से होगी पूछताछ, छीन सकता है राष्ट्रपति मेडल

नई दिल्ली (एजेंसी). जम्मू-कश्मीर में शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ पकड़े गए पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) पर शिकंजा कसने वाला है. सूत्रों के मुताबिक दविंदर से जल्द ही इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और रॉ (RAW) की टीम पूछताछ करने वाली हैं. इसके अलावा कहा जा रहा है कि दविंदर का राष्ट्रपति मेडल भी छीना जा सकता है.

यह भी पढ़ें :

मकर संक्रांति 15 को, तिथि बदलना हैं खगोलीय घटना

सूत्रों के मुताबिक, दविंदर सिंह को गिरफ्तार करने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने गृहमंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की है. मंत्रालय को कुलगाम के एनकाउंटर और दविंदर सिंह के आतंकियों के साथ साठ-गांठ की सारी जानकारियां भी दे दी गई हैं. जल्द ही IB और रॉ के अधिकारी दविंदर से पूछताछ कर सकते हैं. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि इस पुलिस ऑफिसर का मेडल भी छीना जा सकता है. बता दें कि पिछले साल 15 अगस्त को उन्हें राष्ट्रपति वीरता पदक मिला था.

यह भी पढ़ें :

ICC बदल सकता है टी20 विश्वकप का फॉर्मेट, खेल सकेंगी 16 की जगह 20 टीमें

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कार में सवार आतंकियों के साथ DSP ने 12 लाख रुपये की डील की थी. इसके बदले वो उन आतंकियों को सुरक्षित चंडीगढ़ पहुंचाने वाला था. कहा जा रहा है कि इस डील को पूरा करने के लिए दविंदर सिंह ने ऑफिस से चार दिनों की छुट्टी भी ली थी.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी पीएम मोदी पर साधा निशाना – ‘बिना पुलिस के किसी भी विश्वविद्यालय में जाकर दिखाएं’

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को ऑफिसर और आतंकी को उस वक्त पकड़ा गया, जब ये तीनों एक साथ एक कार में सवार थे. पुलिस सूत्रों का कहना है कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो मोस्ट वांटेड आतंकी पीछे की सीट पर बैठे थे, जबकि कार DSP दविंदर सिंह चला रहा था. पकड़े गए आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर नवीद बाबू है. इसके अलावा दूसरा आतंकी अल्ताफ था. DSP के घर से दो AK-47 राइफल्स और ग्रेनेड मिले हैं.

यह भी पढ़ें :

मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में फिल्मों को लेकर सियासत, भूपेश ने देखी ‘छपाक’, रमन देखंगे ‘तानाजी’

Related Articles