आज किन-किन राज्यों में है भारी बारिश और आंधी का खतरा, सतर्क रहें

नई दिल्ली(एजेंसी): चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ अब कमजोर हो गया है, लेकिन उसका असर देश के कई राज्यों में देखा जा सकता है. शुक्रवार को पूरे देश में मौसम सुहाना रहेगा. हल्के बादल छाए रहेंगे, हवाएं चलती रहेंगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल में शुक्रवार को भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, अरुणाचल प्रदेश और साउथ कर्नाटक के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें :

Jio अपने 38 करोड़ से अधिक ग्राहकों को एक साल के लिए दे रहा है ये बड़ा तोहफा

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में शुक्रवार को आंधी-तूफान के साथ ओले पड़ सकते हैं. इस दौरान 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. बिहार में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बिजली चमक सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राज्स्थान में भी 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में भी मौसम सुहाना रहेगा. यहां 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

यह भी पढ़ें :

योगी आदित्‍यनाथ का 48वां जन्‍मदिन आज, जानें- अजय सिंह बिष्‍ट से सीएम बनने तक का सियासी सफर

दिल्ली– 25 से 36 डिग्री,

अहमदाबाद– 26 से 37 डिग्री

बेंगलुरू– 21 से 30 डिग्री

भोपाल– 21 से 30 डिग्री

चंडीगढ़– 24 से 35 डिग्री

देहरादून– 20 से 29 डिग्री

हैदराबाद– 25 से 37 डिग्री

लखनऊ– 26 से 30 डिग्री

पटना– 24 से 31 डिग्री

श्रीनगर– 13 से 27 डिग्री

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, पूरे इलाके की घेराबंदी की गई

बता दें, दक्षिण-पश्चिम मानसून ने केरल के कई राज्यों में भारी बारिश के साथ सोमवार को दस्तक दे दी, जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने अनुमान में कहा था. इसके साथ ही देश में चार महीने लंबे बारिश के मौसम की शुरुआत हो गई. पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव माधवन राजीवन ने 15 अप्रैल को अपने अनुमान में कहा था कि इस वर्ष मानसून की बारिश सामान्य रूप से 100 प्रतिशत होने की संभावना है. इसमें पांच प्रतिशत इधर-उधर हो सकता है.

यह भी पढ़ें :

गर्भवती हथिनी हत्या मामला: एक आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश अब भी जारी

Related Articles