आज का राशिफल : मेष और वृश्चिक राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

आज का राशिफल : मेष राशि वाले आज धन के मामले में सावधान रहें. लेनदेन में गलती न करें नहीं तो नुकसान हो सकता है. वृष राशि वाले आज धार्मिक कार्यों में भी रूचि ले सकते हैं. घर में आनंद का माहौल बना रहेगा. मिथुन राशि वाले आज अपने हित के लिए झूठ न बोलें, लोगों का ध्यान आज आप पर है. कर्क राशि वाले सेहत को लेकर सचेत रहें.

मेष- आज के दिन पूरा दिमाग इसी बात पर खर्च होगा कि कार्य कैसे पूरा जाएं. जिन लोगों का जन्म दिन हैं वह खीर बना कर गणेश जी को भोग लगाए. ऑफिशियल कार्यों में निस्संदेह आप लगातार अपडेट हो रहें हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सकारात्मक ग्रह भी आपकी मदद कर रहें हैं. जो लोग व्यापार करते हैं उनको व्यापार को लेकर चिंता होने से मानसिक दबाव रहेगा, भविष्य की योजनाओं को लेकर प्रयासरत रहेंगे. सेहत का ध्यान रखते हुए कुछ समय तक हल्के और सुपाच्चय भोजन को ही वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. पुराने मित्र से कॉल पर बात होगी.

वृष- आज के दिन से कुछ नये विचारों को मोड़ देने का समय आ गया है. वहीं किसी को तीखें वचन बोलने से भी बचें. ऑफिस कि बात करें तो आपको कार्य के प्रति एक्टिव रहना है. हो सकता है बॉस कार्य का विवरण लें, साथ ही आंतरिक षड्यंत्र के कारण कुछ परेशान रहेंगे. कारोबार के सिलसिले में अन्य शहरों की यात्रा सचेत होकर करें. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें है, उनको अपने कमजोर विषयों पर ध्यान देना चाहिए. हेल्थ में कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो रहा है तो आज उनको आराम करने की सलाह दें.

मिथुन- आज के दिन कठिन कार्यों में भाग न लें, तो बेहतर होगा क्योंकि ग्रहों कि चाल कार्य में रुकावटे पैदा करेगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को वर्क निपटाने के लिए पूरी तल्नीनता के साथ ध्यान देना चाहिए. सरकार द्वारा चलाई जा रहे, अभियान का व्यापारी ठीक से पालन करें, नहीं तो आर्थिक जुर्माना भरना पड़ सकता है. स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना होगा. जिनको भी एलर्जी की समस्या है वह आज घर से न निकले. पारिवारिक कार्य पूर्ण होने पर सराहना मिल सकती है, वहीं परिवार के सदस्यों के साथ मिल कर गणपति जी की आराधना और गुणगान करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ : राज्य सरकार ने जारी किया सभी विभागों के लिए सर्कुलर, कोरोना काल में छुट्टी का ऐसे होगा एडजस्टमेंट

कर्क- आज के दिन विशेष तौर पर दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना होगा, साथ ही आकस्मिक खर्च तनाव का कारण बन सकता है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों का प्रोमोशन मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, वहीं उच्च अधिकारियों का स्नेह भी प्राप्त होगा. व्यापारियों को कल की तरह आज भी अच्छा मुनाफ़ा मिलने की उम्मीद है. सिर व आँख में दर्द की स्थिति बनी रहेगी यदि माईग्रेन की समय है तो अलर्ट रहें. पारिवारिक दिन लगभग सामान्य रहेगा. जरूरतंद की मदद करने का अवसर मिले तो अवश्य करना चाहिए, ऐसा करना मान-सम्मान को बढ़ाने वाला है, संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

सिंह- आज के दिन खर्चों में वृद्धि होने की आशंका है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की कार्यकुशलता में वृद्धि होती दिखाई दे रहीं है, लेकिन वहीं दूसरी ओर उच्च अधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति कुछ कठोर होगा. ट्रांसपोट से संबंधित बिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग यदि सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें, तो समय आने पर निश्चित रूप से सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसल वाली जगह पर चलते समय सतर्क रहें, गिर कर चोट लगने की आशंका है. परिवार में सगे-सम्बन्धियों से रिलेशन मजबूत होते दिखाई दे रहें है, फोन पर संपर्क बनाए रखें.

कन्या- आज के दिन गुरु, गुरु तुल्य या वरिष्ठों से मार्गदर्शन मिलेगा. प्रभु का जाप, ध्यान करना मानसिक शांति देगा. ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई समस्या आती है तो उससे संबंधित ऑनलाइन कोर्स आदि कर लेना चाहिए. जिन व्यापारियों ने अधिक मुनाफे को सोच कर माल डंप कर लिया था उन्हें अब लाभ मिलेगा. सेहत की बात करें तो गंभीर बीमारियों के चलते परेशान रहेंगें, पहले से ही बीमारी की चपेट में हैं तो वर्तमान समय में अलर्ट रहें. पिता की बातों को सुनें सम्मान दें. नये रिश्ते को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, बल्कि किसी अपने से एक बार राय ले लेना उत्तम रहेगा.

यह भी पढ़ें:

मूडीज का आकलन, 2021 के आखिर में रफ्तार पकड़ सकती है अर्थव्यवस्था

तुला- आज के दिन ग्रहों कि स्थितियाँ अच्छे अवसर देगी, जिसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. जो लोग नौकरी की खोज में थे उनके लिए भी समय अनुकूल है, संपर्कों को एक्टिव रखें, कोई न कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी. खाद्य पदार्थ के व्यापारिओं को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की पूरी उम्मीद है साथ ही रुका हुआ धन भी मिल सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कुछ कम लगेगा इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. यदि आप रोगों के कारण दवाई का सेवन करते हैं तो इससे संबंधित एक बार डॉक्टर से संपर्क भी कर लें. भाई-बहनों के साथ दिल की बात साझा करना चाहिए.

वृश्चिक- आज के दिन मन आनंदित रहेगा और चल रही मानसिक चिंता में कुछ राहत मिलेगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग कठिन कार्य करते समय समझदारी का परिचय दें, क्योंकि इस समय आपकी एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. व्यापार की बात करें तो अनाज का कार्य करने वालों को आर्थिक नुकसान की आशंका है. युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए. हेल्थ में हाई बी.पी व शुगर से संबंधित रोगियों को आज विशेष अलर्ट रहना है, साथ ही बेवजह के तनाव से दूर भी रहें. पारिवारिक माहौल प्रफुल्लित रखना आपकी जिम्मेदारी है. कहीं से धार्मिक कार्यक्रम के लिए निमंत्रण आ सकता है.

धनु- आज का दिन कुछ खट्टा-मीठा रहेगा, जहां एक ओर ग़लतियों पर शर्मिंदा होना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर अपने का सहयोग सभी नकारात्मक बातों को भूलने में मदद भी करेंगें. यदि ऑफिशियल कार्य घर से कर रहें हैं तो सहयोगी से संपर्क बनाए रखें. व्यापार कर रहें लोगों को बड़े ग्राहकों से फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा, अच्छे ऑफर देकर नुकसान से बचा जा सकता है. कॉस्मेटिक के कारोबारी सोचे गए मुनाफे से लाभ कमा पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से जोड़ों में दर्द हो सकता है आर्थराइटिस से मरीज अलर्ट रहें. जीवनसाथी के साथ यदि कोई मन मुटाव चल रहा है तो आज उन्हें मना लें.

यह भी पढ़ें:

राहुल का मोदी पर हमला, कहा – ध्यान भटकाने से नहीं, गरीबों को पैसे देने से पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था

मकर- आज के दिन क्रोध से बचें. आजीविका के क्षेत्र में प्रयासों एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त न होने से भी क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी. खुदरा व्यापारियों को कल की भांति आज भी आर्थिक तौर पर लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग को मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए, ग्रुप पढ़ाई व महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा कर सकते हैं. हेल्थ में नरमी व शारीरिक थकान रहेगी, इसलिए जो देर से सोते हैं वह आज समय पर सोए. पैतृक संपत्ति को लेकर चले रहें विवादित मामले में आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि विवाद कोर्ट तक पहुंच सकता है.

कुम्भ- आज के दिन सामाजिक कार्यों की जिम्मेदारी निभाने में सफल रहेंगे जिससे मान-सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होगी. आज भी सजग रहते हुए ऑफिस के नियमों का कठोरता से पालन करना होगा, अन्यथा नौकरी पर संकट आ सकता है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है न ज्यादा नफा न ज्यादा नुकसान होगा. युवा वर्ग अत्यधिक समय सोशल मीडिया में व्यतीत न करें. सेहत में जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर रहता है उनको अलर्ट रहना चाहिए. दवाई हो या कास्मेटिक दोनों का प्रयोग करते समय सावधान रहें. घर परिवार में स्थितियाँ सौहार्दपूर्ण रहेंगी, रिश्तेदारों का घर में आगमन हो सकता है.

मीन- आज के दिन कार्य कैसे पूरा करें इसे आप भलिभांति जाना पाएंगे और सकारात्मक ऊर्जा से भी भरपूर रहेंगे. ऑफिशियल कार्यों को करने में पूरी सूझ-बूझ की आवश्यकता है, वहीं दूसरी ओर बॉस का मार्गदर्शन और स्नेह भी प्राप्त होगा. व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है, लेकिन दिन के अंत तक यह मुनाफा बड़े खर्चों में जा सकता है. जो विद्यार्थी किसी विषय को लेकर पिछले कई दिनों से परेशान थे उसे टीचर की मदद से सुलझा पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है पौष्टिक आहार को महत्व देना चाहिए. घर के छोटों का अचानक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस : 24 घंटे में आए 67 हजार नए मामले, 1059 लोगों की मौत, अबतक 32 लाख से ज्यादा संक्रमित

Related Articles