अफ़ग़ानिस्तान का 15 सदस्यीय विश्वकप टीम का एलान

काबुल (एजेंसी)। अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तीनों प्रारूपों के लिए विभाजित कप्तानी की घोषणा और सभी प्रारूपों से अफगानिस्तान के कप्तान के रूप में बर्खास्त किए जाने के दो हफ्ते बाद, असगर अफगान को आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए टीम में रखा गया है। 15 सदस्यीय टीम में दिग्गज गेंदबाज हामिद हसन को भी जगह मिली है।

मुख्य चयनकर्ता, दौलत खान अहमदजई ने कहा की, “आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए छह महीने की तैयारी की गयी है। मिशन ये है कि टूर्नामेंट में प्रेरणादायक क्रिकेट खेलना है; मुझे पता है कि बहुत सी मजबूत टीमें हैं लेकिन हम अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

अहमदज़ाई ने कहा, “मुख्य चयनकर्ता के रूप में, प्रतिस्पर्धी टीम का चयन करना मेरा कर्तव्य है। हालांकि, कुछ चुनौतियां थीं, जिन्हें हमें संभालने की जरूरत थी। हमने अनुभव, फिटनेस, टीम संतुलन, वर्तमान फॉर्म जैसे कारणों पर विचार करते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया।”

मुख्य चयनकर्ता ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि टूर्नामेंट में बिना किसी डर के शानदार क्रिकेट खेलेंगे।”

अफगानिस्तान 15 सदस्यीय टीम: गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), नूर अली ज़ादरान, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत ज़ादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

आरक्षित: इकराम अलीखिल, करीम जनात और सईद शिरज़ाद।

Related Articles