अमेज़न सीईओ जेफ़ बेज़ोस लेंगे तलाक, मैकेंज़ी होंगी सबसे अमीर महिला

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने ट्वीट कर के जानकारी दी की वह अपनी 25 साल के रिश्ते को खत्म कर पत्नी को तलाक देने वाले हैं। जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी संपत्ति करीब 137 अरब डॉलर है।

वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस की नेटवर्थ 9.59 लाख करोड़ रुपए है। इस हिसाब से मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिल सकते हैं। इतनी संपत्ति मिलने पर वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी। वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए है।

ट्विटर पर बेजोस दंपत्ति ने लिखा है कि तलाक दोनों की सहमति से हो रहा है। हम आगे भी दोस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे। हमने एक कपल के रूप में अच्छा समय व्यतीत किया और हम अपना बतौर माता-पिता, दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में सुनहरा भविष्य दे रहे हैं। मैकेंजी बेजोस एक उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डी.ई शॉ में हुई थी। यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *