अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव, पत्नी मेलानिया ट्रंप भी संक्रमण की शिकार

नई दिल्ली(एजेंसी): अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी संक्रमण की शिकार हो गई हैं. ये खबर बेहद चौंकाने वाली है. वैसे भी अमेरिका इस समय कोरोना संक्रमण के केस में सबसे आगे चल रहा है और इस देश में स्थिति बेहद भयानक हो चली है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है और कहा है कि वो और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं. उनका कोरोना वायरस का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है

डॉनल्ड ट्रंप ने शुक्रवार सुबह किए ट्वीट में लिखा कि हम दोनों अपना क्वारंटीन पीरियड और रिकवरी प्रोसेस तुरंत शुरू कर रहे हैं और इस संकट काल से एक साथ निकल जाएंगे.

व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गई थीं और इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी उनकी निजी सलाहकार के कोरोना के शिकार होने के बाद उन्होंने और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने भी कोरोना का टेस्ट करवाया.

ध्यान रहे कि जब कोरोना वायरस का फैलाव होना शुरू हुआ और अमेरिका में स्थिति गंभीर हो रही थी तब भी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कई समारोहों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में मास्क नहीं पहनते थे और उन्होंने कहा था कि मैं इसकी जरूरत नहीं समझता. हालांकि बाद में उन्होंने मास्क उपयोग करना शुरू कर दिया था.

कोरोना वायरस पॉजिटिव होने से पहले ट्रंप ने कहा था कि चूंकि उनकी निजी सलाहकार होप हिक्स के कोविड-19 पॉजिटिव हो गई हैं लिहाजा वो सेल्फ क्वारंटीन करेंगे. बता दें कि होप हिक्स ने बीते मंगलवार को डॉनल्ड ट्रंप के साथ क्लीवलैंड में होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए ट्रंप के साथ एयर फोर्स वन में सफर किया था.

Related Articles