अभी अपना Blood प्लाज्मा डोनेट नहीं कर पाएंगी कनिका कपूर, रिपोर्ट में सामने आई ये बड़ी बात

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही के आरोपों का सामना कर रही सिंगर कनिका कपूर अब इसके मरीजों की मदद करना चाहती हैं. लेकिन ऐसा लगता है फिलहाल इसके लिए उन्हें इंतजार करना पड़ेगा. कनिका कपूर को कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए खून में पाए जाने वाले प्लाज्मा डोनेट करना चाहती हैं. लेकिन प्लाज्मा को देने के लिए उन्हें कुछ समय का इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी उनका प्लाज्मा कुछ दिन बाद लेने की योजना बना रही है.

कनिका कपूर ने सोमवार को अपना खून टेस्ट के लिये केजीएमयू में दिया था जिसमें कुछ कुछ कमी है. इसलिए अभी उन्हें प्लाज्मा देने के लिये कुछ दिन का इंतजार करना होगा.

केजीएमयू के कुलपति एम एल बी भट्ट ने मंगलवार को बताया,’कनिका कपूर का ब्लड टेस्ट  किया गया और प्लाज्मा दान करने के लिये उनके मानक लगभग ठीक पाये गये हैं. लेकिन उनके खून में हीमोग्लोबिन की मात्रा मानकों के अनुसार थोड़ी कम है इसलिये उनका प्लाज्मा कुछ दिनों के बाद लिया जाएगा .’

केजीएमयू की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया कि कनिका कपूर केजीएमयू में भर्ती नहीं थी बल्कि वह संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थी . लेकिन उन्होंने केजीएमयू में प्लाज्मा देने की इच्छा जताई थी .  सोमवार को उनके रक्त के नमूने ले लिये गये है जो ठीक पाये गये है. अभी इस बात का निर्णय नही लिया गया है कि कपूर का प्लाज्मा कब लिया जायेगा .

आपको बता दें कि कनिका कपूर कोरोना सर्वाइवर हैं, लेकिन लापरवाही के चलते उन्हें अभी पुलिस के सवालों का सामना करना होगा. कोरोना वायरस से जंंग जीत चुकी कनिका कपूर को लखनऊ पुलिस ने नोटिस दिया है. पुलिस ने उनके घर पर एक नोटिस चिपकाया है जिसमें उन्हें उनका बयान दर्ज करने के लिए कहा गया है. कनिका कपूर पर आईपीसी की धारा 269 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण को फैलाने की लापरवाही करना) और आईपीसी की धारा 270 (घातक खतरनाक बीमारी के संक्रमण के फैलने की संभावना) के तहत आरोप लगाए गए हैं.

Related Articles