अब Paytm से भी करा सकते है बीमा, मिला लाइसेंस

नई दिल्ली (एजेंसी).  देश के सबसे बड़े पेमेंट और फाइनेंशियल प्‍लेटफॉर्म Paytm का परिचालन करने वाली वन97 कम्‍युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) को बीमा उत्पाद बेचने का लाइसेंस मिल गया है. इस तरह से अब उपभोक्ताओं को आसानी से अपने मोबाइल पर ही बीमा उत्पाद खरीदने का मौका मिलेगा.

Paytm को बीमा उत्पाद बेचने का लाइसेंस मिल गया है. यानी अब उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल पर ही बीमा उत्पाद खरीदने का मौका मिलेगा. पेटीएम इंश्‍योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) को इरडा से जीवन और गैर-जीवन बीमा बेचने के लिए लाइसेंस मिल गया है

  • Paytm से अब मोबाइल पर मिल सकेंगे बीमा उत्पाद
  • Paytm की बीमा कंपनी को मिला इरडा से लाइसेंस
  • कंपनी लाइफ, व्हीकल, हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट लाएगी

इरडा से मिली इजाजत

कंपनी ने बताया कि उसकी पूर्ण-स्‍वामित्‍व वाली इकाई पेटीएम इंश्‍योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) को बीमा नियामक एवं विकास प्राध‍िकरण (IRDAI) से जीवन और गैर-जीवन बीमा बेचने के लिए लाइसेंस मिल गया है. लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी पूरे भारत में अपने करोड़ों उपभोक्‍ताओं के लिए अपने प्‍लेटफॉर्म पर बीमा उत्‍पादों की पेशकश करेगी.

कौन-से प्रोडक्ट आएंगे

अपनी 100 प्रतिशत स्‍वामित्‍व वाली इकाई PIBPL के जरिये कंपनी दो-पहिया, चार-पहिया, स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन बीमा श्रेणी में बीमा उत्‍पादों की पेशकश करेगी. पीआईबीपीएल ने भारत की अग्रणी बीमा कंपनियों में से 20 के साथ साझेदारी की है और अगले कुछ हफ्तों में 30 और कंपनियों के साथ भागीदारी की जाएगी. कंपनी अपने ग्राहकों को पॉलिसी मैनेजमेंट और क्लेम सेवाएं भी प्रदान करेगी.

पीआईबीपीएल पिछले कुछ महीनों से उपभोक्‍ताओं की बीमा उत्‍पादों के लिए जरूरतों को समझने के लिए काम कर रही है और अब कंपनी आसान और सरलता से समझ में आने वाली ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिये अभिनव बीमा उत्‍पादों की पेशकश करने का दावा किया है.

Related Articles