अनलॉक 3 : नाइट कर्फ्यू खत्म, जिम खुले, जानिए- क्या छुट, क्या पाबंदी

नई दिल्ली (एजेंसी). अनलॉक 3 :  गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाइडलाइन बुधवार को जारी कर दी. गाइडलाइन के मुताबिक, रात में लोगों के आने-जाने पर पाबंदी हटा दी गई है. इसके साथ ही योग संस्थान और जिम को 5 अगस्त से खोलने की मंजूरी दे दी गई है. हालांकि, स्कूल-कॉलेज समेत शैक्षणिक संस्थानों को अभी कोई राहत नहीं मिली है और उन पर रोक जारी रहेगी. देश में कोरोना संक्रमण के मामले 15 लाख के पार पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ें :

Samsung Galaxy Tab S7, S7 + के फीचर्स लीक, फास्टर एस-पेन के साथ हो सकता है लॉन्च

अनलॉक 3 के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाए जा सकेंगे. इस दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा. गाइलाइंस के मुताबिक स्कूल कॉलेज कोचिंग 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. सिनेमा हॉल स्विमिंग पूल, थिएटर, एंटरटेनमेंट पार्क बार बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें :

दो सगी बहनों से गैंगरेप, अश्लील VIDEO बना कर कर रहे थे ब्लैकमेल

अनलॉक 3 में योग संस्थान और जिम 5 अगस्त से खुल सकेंगे एसओपी फॉलो करने होंगे. विदेशी उड़ाने बंद रहेंगी सिर्फ सरकार द्वारा चलाई जा रही उड़ानें चलेंगी. मेट्रो बंद रहेगी. बड़े सामाजिक कार्यक्रम, राजनीतिक, खेल कार्यक्रम नहीं होंगे. 15 अगस्त के कार्यक्रम गाइडलाइंस के मुताबिक होंगे. कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा. नाइट कर्फ्यू नहीं होगा. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी जारी रहेगी. गाइडलाइंस में कहा गया है कि वंदे भारत मिशन के तहत सीमित तरीके से अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा की अनुमति दी गई है, अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें :

सीएम भूपेश ने संबोधन में कहा- छग में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर, लॉकडाउन के नियमों का करें पालन, घर में ही मनाए त्योहार

कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त 2020 तक लॉकडाउन की पाबंदियों में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी. बता दें कि आज कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या देश में 15 लाख के पार पहुंच गई. इनमें से 988029 मरीज ठीक हो चुके हैं और 34193 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें :

सुशांत सिंह खुदकुशी मामला पहुंचा बॉम्बे हाईकोर्ट, पत्र लिख की SIT के गठन की मांग

Related Articles