अजय देवगन की 100वीं फिल्म ‘तानाजी’ के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दर्ज

नई दिल्ली (एजेंसी). 17वीं शताब्दी पर बन रही फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ (Tanhaji : The Unsung Warrior) मुख्य रूप से तानाजी मालसुरे की जिंदगी पर आधारित है. तानाजी मालसुरे मराठा सरदार और छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों में एक थे.

यह भी पढ़ें :

नमामि गंगे : पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नेशनल गंगा कॉउंसिल की बैठक, नाव में गंगा का दौरा भी

10 जनवरी 2020 को रिलीज होने जा रही इस फिल्म पर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने आपत्ति जताई है. राजपूत संघ ने दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म को लेकर याचिका भी दर्ज करा दी है.

यह भी पढ़ें :

INDvWI : वन-डे सीरीज से पहले चोटिल भुवनेश्वर हुए टीम से बाहर, शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

राजपूत संघ का आरोप है कि फिल्म में महान योद्धा तानाजी मालुसरे के असली वंश को नहीं दिखाया गया है. वहीं दिल्ली हाई कोर्ट में इस मामले पर 19 दिसंबर को सुनवाई करेगा. फिल्म ‘तानाजीः द अनसंग वारियर’ अजय देवगन (Ajay Devgan) की 100वीं फिल्म है.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : क्या आप शेषन के पहले का चुनाव देखना चाहते हैं तो इंदिरा गांधी वार्ड में जाएं

फिल्म में अभिनेता अजय देवगन, सैफ अली खान और अभिनेत्री काजोल मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी महाराज के मित्र तानाजी मालसुरे का किरदार निभा रहे हैं. वहीं रियल लाइफ में अजय देवगन की पत्नी काजोल फिल्म में तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई मालुसरे का किरदार निभाएंगी.

यह भी पढ़ें :

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के दो आरोपों को मंजूरी, फाइनेंशियल रिकार्ड मामलों में भी होगी सुनवाई

अभिनेता सैफ अली खान को फिल्म में उदयभान राठौड़ के किरदार में देखा जा सकता है. इनके अलावा, फिल्म में जगपति बाबू और शरद केलकर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.

यह भी पढ़ें :

रायपुर शहर का संग्राम 2019 : व्यय लेखा जमा नहीं करने वाले 74 प्रत्याशियों को नोटिस

Related Articles

Comments are closed.