छत्तीसगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री के एक और सहयोगी अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज

छत्तीसगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री के दो OSD के खिलाफ पहले से ही चल रहा मामला

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) के एक और सहयोगी अधिकारी और उनकी पत्नी के खिलाफ EOW ने FIR दर्ज की हैं. पूर्व मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सिकरेट्री रहे अमन सिंह (Aman Singh) एवं उनकी पत्नी यास्मिनन सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। उनके खिलाफ आरोप है कि उन्होंने पद का दुरूपयोग करते हुए बेहिसाब संपत्ति अर्जित की।

यह भी देखें :

दिशा पाटनी का ये बोल्ड लुक गाना सोशल मीडिया में अभी से मचा रहा धूम, देखें विडियो

अमन सिंह के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता उचित शर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत की थी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के कद्दावर प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के द्वारा शैल कंपनियों के जरिये करोड़ों रुपए की लेनदेन कर मनी लॉड्रिंग किया गया है। उनकी पत्नी यास्मिन सिंह की संविदा नियुक्ति और उन्हें भुगतान में गड़बड़झाला किया गया। भारत सरकार द्वारा तय मापदंडों को ताक पर रखते हुए यास्मिन सिंह को सरकार ने डायरेक्टर पर नियुक्ति दे दी थी।

यह भी पढ़ें :

क्या चलन से बाहर होंगे 2 हजार के नोट ? ATM से निकल रहे केवल 500 के नोट

हालांकि, सरकार के निर्देश पर ईओडब्लू जांच शुरू करती इससे पहले अमन सिंह ने हाईकोर्ट में जांच रोकने के लिए याचिका लगा दी थी। कोर्ट ने अमन िंसंह और उनकी पत्नी को तत्कालिक राहत देते हुए जांच पर स्टे दे दिया था। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने साफ कर दिया कि अमन सिंह के खिलाफ जांच में कोई रोक नहीं लगाई गई है। इसके बाद ईओडब्लू ने एफआईआर कायम कर लिया। ईओडब्लू के अफसरों ने आज इसकी पुष्टि की। अमन सिंह और उनकी पत्नी के खिलाफ अपराध क्रमांक 902020 धारा 13.1बी, 13.बी भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम 1988 तथा संशोधित अघिनियम 2018 एवं 120 बी के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

यह भी पढ़ें :

शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट का रुख, कहा सड़क प्रदर्शन के लिए नहीं

 

Related Articles