दुर्ग, रायपुर राजमार्ग फ्लाईओवर निर्माण कि धीमी गति पर अरुण वोरा ने PWD मंत्री को घेरा

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन अरुण वोरा ने शिशु मृत्यु दर का मुद्दा उठाया

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा बजट सत्र 2020 (Chhattisgarh Vidhan Sabha Budget session 2020) के तीसरे दिन दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने  PWD और स्वास्थ्य मंत्री को घेरा. उन्होंने एक ओर दुर्ग, रायपुर राजमार्ग पर बन रहे फ्लाईओवर निर्माण कि धीमी गति पर सवाल उठाया तो दूसरी ओर प्रदेश में शिशु मृत्यु दर जैसे संवेदनशील मुद्दे को भी बड़ी संजीदगी से पटल पर रखा.

यह भी पढ़ें :

शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट का रुख, कहा सड़क प्रदर्शन के लिए नहीं

दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा ने लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू से दुर्ग से रायपुर राजमार्ग क्रमांक 53 में बन रहे 4 फ्लाईओवर निर्माण की धीमी गति का उल्लेख करते हुए अनुबंध की राशि व पूर्णता की तिथि की के बारे में सवाल किया जिसपर मंत्री साहू ने बताया कि कुम्हारी, ट्रांसपोर्ट नगर, पावर हाउस व सुपेला में 349.03 करोड़ की लागत से चार फ्लाईओवर का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जो अनुबंध के अनुसार 27 जनवरी 2021 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

यह भी देखें :

दिशा पाटनी का ये बोल्ड लुक गाना सोशल मीडिया में अभी से मचा रहा धूम, देखें विडियो

वहीं एक अन्य प्रश्न में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक वोरा ने प्रदेश के शासकीय मेडिकल कालेजों में नवजात बच्चों की मृत्यु एवं शिशु रोग विभाग के रिक्त पदों में भर्ती से संबंधित विषय को उठाया। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से वर्ष 2017, 18 एवं 19 में शून्य से एक वर्ष तक के इलाज के दौरान मृत बच्चों की संख्या की जानकारी मांगते हुए इसे न्यूनतम करने की दिशा में किए जा रहे उपायों के बारे में पूछा। जिसे स्वास्थ्य मंत्री ने संवेदनशील प्रश्न बताते हुए कहा कि रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़ व अम्बिकापुर स्थित प्रदेश के पांच मेडिकल कालेजों में वर्ष 2017 में 2531, वर्ष 2018 में 2646 व 2019 में 2527 बच्चों की श्वास अवरोध, संक्रमण, निमोनिया, एनीमिया आदि कारणों से मृत्यु हुई है जिसे कम से कम करने की दिशा में राज्य सरकार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेजों में शिशु रोग विशेषज्ञ प्राध्यापकों के स्वीकृत 5 में से 2 व सहायक प्राध्यापकों के 15 में से 4 पद रिक्त हैं जिसे अतिशीघ्र भर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

Jio फोन के ग्राहकों के लिए लाँच किया सस्ता पैक

Related Articles