सोने-चांदी के भाव (Gold and Silver Price) में दिखी तेजी, जाने क्या है आज का भाव

नई दिल्ली (एजेंसी)  सोने-चांदी का भाव (Gold and Silver Price) : सोने-चांदी की कीमत में बुधवार सुबह तेजी देखी गई। 23 जुलाई को बजट आने के बाद सोने-चांदी के भाव में गिरावट आई थी, आइये जानते है क्या हैं आज का भाव। सोने (Gold Price) में प्रति 10 ग्राम 300 रुपये से ज्यादा की तेजी आई। वहीं चांदी की कीमत (Silver Price) भी प्रति किलो 200 रुपये से ज्यादा बढ़ गई। इससे एक दिन पहले मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने बजट पेश किया था। इसमें सोना और चांदी पर कस्टम ड्यूटी घटाकर 6 फीसदी कर दी थी। इसके बाद सोने और चांदी की कीमत (Gold and Silver Price) में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी। सोने में जहां 4350 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई थी तो चांदी भी 4740 रुपये प्रति किलो सस्ती हो गई थी। हालांकि कल की गिरावट का असर आज दिखाई नहीं दिया।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की युवाओं को सौगात, 13 नए नालंदा परिसर का होगा निर्माण

बुधवार को सोना और चांदी की कीमत (Gold and Silver Price)  बढ़त के साथ खुली। मंगलवार को 24 कैरेट सोने की कीमत (Gold Price) 68510 रुपये पर बंद हुई थी। बुधवार को यह 68790 रुपये पर खुली। बाद में यह बढ़कर 68913 रुपये हो गई। इसी प्रकार चांदी (Silver) की बात करें तो इसमें भी तेजी देखी गई। मंगलवार को चांदी की कीमत (Silver Price) 84919 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। बुधवार को यह 85200 रुपये पर खुली। कुछ ही देर बाद यह बढ़कर 85241 रुपये प्रति किलो हो गई। ऐसे में इसमें 321 रुपये प्रति किलो की तेजी आई।

यह भी पढ़ें :

हनुमान जी को पसंद हैं पान का बीड़ा, जाने कैसे अर्पित करें, कैसे बनाये

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जब बजट पेश किया था तो उसके बाद सोने और चांदी की कीमत में तगड़ी गिरावट आ गई थी। सोने (Gold) में 4350 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी (Silver) में 4740 रुपये प्रति किलो तक की गिरावट आ गई थी। इस गिरावट के कारण सोने की कीमत 68500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई थी। वहीं चांदी भी गिरकर 84275 रुपये प्रति किलो पर आ गई थी। हालांकि इस गिरावट के बाद दोनों धातुओं की कीमत में तेजी देखी गई।

यह भी पढ़ें :

रायपुर के इन स्कूलों में कल रहेगी छुट्टी, पढ़ें क्यों

Related Articles