दिल्ली में Pizza डिलीवरी ब्वॉय कोरोना वायरस पॉजिटिव, 72 घरों को क्वॉरन्टीन किया गया

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना वायरस (Covid-19 In Delhi) संकट से जुड़ी बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आयी है. दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में एक पित्जा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जानकारी के मुताबिक इस डिलीवरी ब्वॉय ने पिछले 15 दिनों में 72 घरों में पित्जा की डिलीवरी की थी. मामले की जानकारी होने के बाद प्रशासन ने सभी 72 घरों की पहचान कर सभी लोगों को क्वॉरन्टीन करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही इस डिलीवरी ब्वॉय के साथ काम करने वाले 17 साथियों को और डिलीवरी ब्वॉय के परिवार वालों को होम क्वॉरन्टीन किया गया है. दक्षिण दिल्ली के डीएम बीएम मिश्रा ने बताया, ”सभी 72 घरों को होम क्वॉरन्टीन किया गया है. अगर किसी में कोई लक्षण दिखते हैं तो कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा.’

यह भी पढ़ें

20 अप्रैल से जारी होंगे सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, 6 किश्तों में आएंगे, जानें सारी तारीखें

जानकारी के मुताबिक मालवीय नगर के पांच किलोमीटर के दायरे में पित्जा डिलीवर किया था. पिछले तीस दिनों से इस डिलीवरी ब्वॉय को खांसी जुकाम था. कोई ट्रैवल हिस्ट्री ना होने की वजह से कोविड टेस्ट नहीं किया गया था. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान खाना और राशन के सामान की डिलीवरी की इजाजत दी गई है. जिन इलाकों स्थिति गंभीर है वहां किसी को भी आने जाने नहीं दिया जा रहा है. सभी जरूरी सामान की प्रशासन होम डिलीवरी करवा रहा है.

यह भी पढ़ें :-

इंदौर में कोरोना वायरस के 42 नए मामले आए सामने, एमपी में 980 हुए कोरोना के मरीज

बता दें कि  देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हो चुकी है. 414 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर जान से हाथ धो बैठे हैं. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव पेशेंट 10477 हैं. वहीं अब तक 1488 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 414 लोगों की मौत हुई है. कुल 392 मौतों में से, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 187 मौतें हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 32 और गुजरात में 33 मौत हुई हैं. इसके अलाव तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं.

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमलाः 17 आरोपी गिरफ्तार, जानें- CM योगी ने क्या दिया आदेश

Related Articles