कोरोना वायरस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिये की बैठक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहयोगी मंत्रियों और अधिकारीयों के साथ हुए शामिल

नई दिल्ली (एजेंसी). भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 In India) के संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक देश में 7000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown In India) लागू है. हालांकि इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज फैसला ले सकते हैं. मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी की बैठक हुई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं अधिकारीयों के साथ इस कान्फ्रेंस में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन हटाने का फैसला 12 को : भूपेश बघेल

कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर फैसला हो सकता है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस से लड़ने अक्षय कुमार ने अब BMC को दी इतनी बड़ी रकम

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज सुबह 11 बजे से शुरू हुई. इस बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के मौजूदा हालात को लेकर चर्चा की है. साथ ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्यों से सुझाव भी मांगे. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वो आप सभी के लिए 24*7 उपलब्ध है. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर प्रेजेंटेशन भी दी.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन नहीं होता तो इटली जैसे होते हालात : ICMR

वहीं लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर भी इस बैठक में फैसला हो सकता है. मुख्यमंत्रियों के साथ इस बैठक में लॉकडाउन की समीक्षा होगी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बैठक में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की है. हालांकि, इस बैठक से पहले ही ओडिशा में 30 अप्रैल और पंजाब में एक मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला लिया जा चुका है.

यह भी पढ़ें :-

विदेश से लौटी इस एक्ट्रेस में दिखने लगे थे कोरोना के लक्षण, अब किया ये खुलासा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के संकेत दे चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई है. सभी की जिंदगी बचाना सरकार की प्राथमिकता है. प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में स्थिति ‘सामाजिक आपातकाल’ के समान है. इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : DHFL मामले के आरोपी वधावन परिवार क्वॉरन्टीन, सीबीआई तय करेगी कब होगी गिरफ्तारी

कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स के साथ बातचीत कर चुके हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा की थी. इस दौरान 80 फीसदी राजनीतिक पार्टियां लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में दिखीं.

यह भी पढ़ें :-

EMI टालने का विकल्प लेने पर भी कट गई किश्त? SBI के ग्राहक ऐसे पा सकते हैं रिफंड

Related Articles