हिमाचल : नहीं रद्द होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, हंगामा करने वाले परीक्षार्थियों के खिलाफ शिकायत

बिलासपुर (एजेंसी). हिमाचल में बीते रविवार को हुई पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी। विवादों के बीच हुई इस परीक्षा को रद्द करने की चर्चा को सरकार ने खारिज कर दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि इसमें एक जगह पर शिकायत हुई थी, जिसका निपटारा कर दिया गया है। उधर, पालमपुर के भवारना पुलिस थाना में छह अज्ञात अभ्यर्थियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। धीरा परीक्षा केंद्र प्रबंधन ने उत्तर पत्रिका फाड़ने के आरोप में यह केस दर्ज कराया है।

हंगामे की वजह से यहां परीक्षा प्रभावित हुई थी। डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने कहा कि आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश भर में तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने 1194 पदों के लिए यह परीक्षा दी है।

रविवार को करीब 100 अभ्यर्थी यह परीक्षा ही नहीं दे पाए थे। कांगड़ा जिले के धीरा में प्रश्न पत्र देरी से मिलने पर अभ्यर्थियों ने आंसर शीट तक फाड़ दी थीं। हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी जिले के केंद्रों से भी शिकायतें आई थीं।

प्रदेश भर में आयोजित पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा सवालों के घेरे में है। करीब 100 अभ्यर्थी परीक्षा ही नहीं दे पाए। कांगड़ा जिले के धीरा में निजी स्कूल में बनाए केंद्र के एक कमरे में प्रश्न पत्र देरी से मिलने पर अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। ओएमआर शीट लेकर अभ्यर्थी बाहर निकल गए और नारेबाजी करने लगे।

यहां तक की कुछ अभ्यर्थियों ने आंसर शीट फाड़ दी। माहौल बिगड़ता देख प्रशासन को अतिरिक्त पुलिस फोर्स मंगवानी पड़ी। बाद में माहौल तो शांत कर दिया, लेकिन 50 से 60 अभ्यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी। उधर, हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी जिले के केंद्रों से भी शिकायतें आईं। मैथ के दो प्रश्न भी गलत बताए जा रहे हैं।

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि इस केंद्र की धरातल मंजिल में उम्मीदवारों को 11:30 बजे ओएमआर सीट्स मिली और पौने 12 बजे तक प्रश्न पत्र ही नहीं दिए। धीरा के एसडीएम केंद्र में पहुंचे तो अभ्यर्थियों ने उनके सामने भी नारेबाजी की। अभ्यर्थियों की मांग थी कि परीक्षा दोबारा करवाई जाई। परीक्षा केंद्र अधीक्षक बलविंद्र सिंह ने बताया कि प्रश्न पत्र वितरित करने में देरी तो हुई थी। जब प्रश्न पत्र बांट रहे थे तो कुछ परीक्षार्थी हल्ला मचाने लग पड़े।

Related Articles