हरियाणा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 78 उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम लड़ेंगे करनाल से, बबिता फोगाट दादरी से

नई दिल्ली (एजेंसी)। हरियाणा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 78 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई बड़े नाम भी शामिल हैं। इसके साथ ही सात मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। पहली लिस्ट सामने आने के बाद अब बीजेपी के सिर्फ 12 उम्मीदवारों के नाम बाकी हैं। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। बीजेपी की पहली लिस्ट में बड़े नामों की बात करें तो सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से, हाल ही बीजेपी में एंट्री करने वाली पहलवान बबिता फोगाट दादरी से और पहलवान योगेश्वर दत्त बरोदा से चुनाव लड़ेंगे।

प्रत्याशियों की पहली लिस्च बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मिशन 75+ के लक्ष्य को पूरा करते हुए फिर एक बार प्रदेश में कमल खिलाएंगे। सीएम खट्टर ने ट्वविटर पर लिखा, “हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा घोषित प्रत्याशियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम सभी मिलकर #Mission75+ के लक्ष्य को पूरा करते हुए फिर एक बार प्रदेश में कमल खिलाएंगे।”

बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर करीब साढे 5 घंटे तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। शाम 4 बजे ये बैठक शुरू जो रात करीब 8:00 बजे तक चली।

Related Articles