हरियाणा: बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल गठबंधन में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली (एजेंसी)। हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले सत्ताधारी बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिली है। एनडीए की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा में बीजेपी के साथ गठबंधन करने का एलान किया है। अकाली दल का कहना है कि वह राज्य में बीजेपी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेगा। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ मिलकर चुनाव लड़ता रहा है।

बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी ने लिया। इस मीटिंग की अध्यक्षता पार्टी चीफ सुखबीर सिंह बादल ने की थी। इससे पहले पार्टी ने जानकारी दी थी कि वह चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों का 22 सितंबर को इंटरव्यू लेगी। पार्टी ने टिकट के लिए एप्लिकेशन देने की तारीख 22 सितंबर तय की है।

अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही इंडियन नेशनल लोकदल के लिए शिरोमणि अकाली दल का साथ छोड़ना किसी बड़े झटके से कम नहीं है। प्रकाश सिंह बादल को चौटाला परिवार का नजदीकी माना जाता है। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल इनेलो के साथ मिलकर ही हरियाणा में चुनाव लड़ती रही है। 2014 के विधानसभा चुनाव में अकाली दल का एक उम्मीदवार जीत दर्ज करने में कामयाब हुआ था।

Related Articles