हरभजन सिंह की मांग- बंद दरवाजे में हो आईपीएल 13 का आयोजन

नई दिल्ली(एजेंसी) : लॉकडाउन के चलते 15 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन की संभावना बेहद कम बची है. टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने आईपीएल 12 के आयोजन की मांग की है. हालांकि हरभजन ने यह भी साफ किया है कोरोना वायरस से बने हालात में सुधार होने के बाद ही आईपीएल हो.

भज्जी ने कहा कि एक बार जब स्थिति सामान्य हो जाती है तो दुनिया की इस सबसे महंगी लीग को खाली स्टेडियम में भी आयोजित कराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इससे फैन्स की सुरक्षा सुनिश्चित होगी. हरभजन ने कहा, ” दर्शक महत्वपूर्ण है. लेकिन अगर स्थिति में सुधार होती है तो उनके बिना भी खेलने में मुझे कोई हर्ज नहीं है. “

उन्होंने कहा, ” हां- एक खिलाड़ी के रूप में मुझे अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिलेगा. लेकिन यह हर प्रशंसक को अपने टीवी पर ही आईपीएल देखने को मिलेगा. हमें हर चीज के बारे में सतर्क रहना होगा और मैच आयोजन स्थल, टीम होटल, फ्लाइट को ठीक से सैनेटाइज करना होगा ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, जोकि प्राथमिकता होनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, ” बहुत सारे लोग आनलाइन है, इसलिए हमें तभी आईपीएल का आयोजन करना चाहिए जब सबकुछ ठीक हो जाए.” आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

हरभजन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने कहा कि वह एक साल के बाद फिर से मैदान पर उतरने के लिए उत्साहित थे. हरभजन ने कहा, ” मैं अधिकतर मैचों को मिस करता हूं. मुझे उम्मीद थी कि मैं फाइनल भी खेलूंगा. मुझे उम्मीद है कि आईपीएल जल्द ही शुरू होगी तब तक मैं खुद को फिट रखूंगा.”

भारत टीम के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक रहे हरभजन सिंह इन दिनों भूखे लोगों को खाना खिलाकर उनकी मदद कर रहे हैं. हरभजन ने करीब पांच हजार लोगों को खाना खिलाने का एलान किया हुआ है. इसके साथ ही हरभजन सिंह लगातार सोशल मीडिया पर फैंस के बीच जागरूकता लाने के लिए वीडियो भी जारी कर रहे हैं.

Related Articles