कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 336 नए मामले, दो दिनों में तब्लीगी जमात से जुड़े 647 केस आए : स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली(एजेंसी).  कोरोना वायरस भारत में ( Covid-19 In India) : भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 336 नए मामले आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के अधिकारी ने शाम के चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि COVID-19 के कल से अब तक 336 नये मामले आए हैं और कुल 56 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 12 लोगों की कल मौत हुई है. अब तक 2301 मामलों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस संक्रमण के 647 पॉजिटिव मामले तब्लीगी जमात के कार्यक्रम से संबद्ध हैं.

यह भी पढ़ें :-   

छत्तीसगढ़ : पुलिस विभाग में 50 SI हुए प्रमोट, देखें आदेश

साथ ही उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात कार्यक्रम से जुड़े कोविड-19 के मामले 14 राज्यों से आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ये लोग असम, अंडमान निकोबार, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से खतरे का आकलन करने में मददगार सरकारी मोबाइल एप को 30 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है.

यह भी पढ़ें :-   

क्या सेनेटाइजर के इस्तेमाल से है आग लगने का खतरा ?

नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के अधिकारी ने बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 182 प्रयोगशालाएं हैं, जिनमें से 130 सरकारी हैं. कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिये पिछले 24 घंटों में 8,000 नमूनों की जांच की गई है.

यह भी पढ़ें :-

भारत में ये हैं नेटफ्लिक्स पर सबसे अच्छी हिन्दी फिल्में, यहां देखिए पूरी लिस्ट

स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुई बदसलूकी की घटना को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि हमने राज्यों को कड़ी कार्रवाई करने कहा है. गृहमंत्रालय ने यह भी बताया कि दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद भारत से जा चुके 360 विदेशी नागरिकों को काली सूची में डालने की कार्यवाही शुरू हो गयी है.

यह भी पढ़ें :-   

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली ने प्रधानमंत्री को दिलाया भरोसा- देश के लिए कुछ भी करने को तैयार

Related Articles