लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के, लोगों को हो रही दिक्कत : सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की वर्किंग कमिटी की बैठक

नई दिल्ली(एजेंसी): कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के ले लिया जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है. सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की और उसमें पीएम मोदी को घेरा.

यह भी पढ़ें :-

वेंटिलेटर की ज़रूरत पूरी करने भारत कि मदद करेगा चीन, लेकिन …. 

सोनिया गांधी ने इस बैठक में कहा कि देश में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर है और इसे लेकर सरकार के कदम उठाए जाने की जरूरत तो थी लेकिन पीएम मोदी ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के ले लिया. इस 21 दिनों के लॉकडाउन की कोई तैयारी नहीं होने के कारण गरीबों और मजदूरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें :-

जफर सरेशवाला ने तब्लीगी जमात के प्रमुख के बेटे से बात की, दुनिया के सामने आएं मौलाना साद

बता दें कि सोनिया गांधी ने लॉकडाउन लागू होने के बाद पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा था और लॉकडाउन से जुड़े कुछ सुझाव भी दिए थे. उन्होंने लॉकडाउन को समर्थन भी दिया था और ये भी कहा था कि कांग्रेस इस संकट के काल में सरकार के साथ है. कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के कारण गरीबों, मजदूरों की पलायन की स्थिति को गंभीरता से संभालने की जरूरत है और इस दिशा में सरकार के किए जा रहे काम पर्याप्त नहीं हैं. लाखों लोग इसके कारण दिक्कतों का सामना कर रहे हैं और लोगों के सामने जिंदगी का संकट खड़ा हो गया है.

यह भी पढ़ें :-

WHO ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की, कोरोना संकट के दौरान उठाए कदमों को बताया बेहतरीन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को लागू कर दिया था और आज इसका नौवां दिन है. लॉकडाउन के तहत लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया. हालांकि सरकार की ओर से भरोसा दिलाया गया कि लोगों को उनकी आवश्यकताओं के सामान की आपूर्ति में कोई दिक्कत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें :-

CBSE में भी जनरल प्रमोशन 1-8 तक सभी बच्चे पास, 10th ,12th के लिए है ये निर्देश

Related Articles