सैमसंग ने Facebook से की पार्टनरशिप, ऑफलाइन रिटेलर्स को डिजिटल बनाने में करेंगे मदद

नई दिल्ली(एजेंसी): दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन मेकर सैमसंग ने भारत में अपने ऑफलाइन दुकानदारों को ऑनलाइन कारोबार के बारे में ट्रेनिंग देने के लिए फेसबुक के साथ करार किया है. कंपनी के बयान के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग के इस समय में पहले चरण में फेसबुक और सैमसंग 800 से ज्यादा ऑफलाइन दुकानदारों को ऑनलाइन कारोबार करने की ट्रेनिंग दे चुकी है. आने वाले हफ्तों में और अधिक ट्रेनिंग सीजन आयोजित किए जाएंगे. इस कार्यक्रम के तहत ऑफलाइन रिटेलर्स को फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर उनकी ऑनलाइन मौजूदगी और पहचान बनाने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है.

यह भी पढ़ें :

WhatsApp ने एंड्रॉयड बीटा में जारी किया नया अपडेट, यूजर्स को मिलेगा पर्सनल QR कोड

सैमसंग इंडिया में मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने कहा, “फेसबुक के साथ हमारी साझेदारी बड़ी संख्या में हमारे खुदरा भागीदारों को डिजिटल रूप से आगे बढ़ने में मदद कर रही है. फेसबुक प्रशिक्षण का लाभ उठाकर हमारे खुदरा भागीदार स्थानीय उपभोक्ताओं को डिजिटल रूप से खोजने और लक्ष्य हासिल करने में सक्षम होंगे.”

यह भी पढ़ें :

प्रदेश में आज मिले 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज

सैमसंग इंडिया  के सिंह ने कहा, “ग्राहकों को भी इससे फायदा होगा, क्योंकि वो अब अपने स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से गैलेक्सी स्मार्टफोन जैसे प्रोडक्ट की जानकारी और खरीदारी कर सकते हैं.” यह ट्रेनिंग सैमसंग के ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर अपने व्यावसायिक पेज और अकाउंट सेट करने में मदद कर रही है.

यह भी पढ़ें :

क्या अब आईसीसी के चेयरमैन बनने की तैयारी कर रहे हैं सौरव गांगुली? इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया इशारा

कोरोना वायरस के कारण बदलते परिवेश के साथ लोग डिजिटल प्लेटफार्मों पर अधिक समय बिता रहे हैं, जिससे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के पास भी सुनहरा मौका है. फेसबुक ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म के जरिए शॉप्स ई-कॉमर्स सर्विस को भारत में लॉन्च किया है. इस सर्विस की मदद से कोई भी किराना सामान के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है.

यह भी पढ़ें :

गूगल और एपल ने मिलकर तैयार की तकनीक, बनेगा कोरोना अलर्ट देने वाला ऐप

 

Related Articles