सैमसंग ने लॉन्च किये दो नए 5G स्मार्टफोन, Galaxy A51, A71, जाने क्या हैं विशेष

नई दिल्ली (एजेंसी). सैमसंग (Samsung) ने अपने 5G लाइनअप में दो नए स्मार्टफोन्स (Smart Phones) – Galaxy A51 5G और Galaxy A71 5G को ऐड किया है. इन नए Galaxy A-सीरीज स्मार्टफोन्स को आधिकारिक तौर पर कोरिया में लॉन्च किया गया है. हालांकि सैमसंग ने अभी इनकी कीमतों और उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना वायरस पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि, तब्लीगी जमात के संपर्क में था

सैमसंग ने पिछले साल दिसंबर में Galaxy A51 और Galaxy A71 को लॉन्च किया था, हालांकि अब इनके 5G वेरिएंट्स उतारे गए हैं. नए वेरिएंट्स के रियर पैनल में बदलाव किया गया है. Galaxy A71 5G को तीन कलर वेरिएंट्स- प्रिज्म क्यूब ब्लैक, प्रिज्म क्यूब सिल्वर और प्रिज्म क्यूब ब्लू में उतारा गया है. वहीं, Galaxy A51 5G की बिक्री प्रिज्म क्यूब ब्लैक, प्रिज्म क्यूब वाइट और प्रिज्म क्यूब पिंक कलर ऑप्शन में होगी.

यह भी पढ़ें :-

निजी लैब्स में भी अब कोरोना वायरस की जांच मुफ्त : सुप्रीम कोर्ट

Galaxy A71 5G

इस स्मार्टफोन में इनफिनिटी-O कटआउट के साथ 6.7-इंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है. इसे दो वेरिएंट- 6GB रैम और 128GB स्टोरेज और 8GB/128GB में उतारा गया है. कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप मौजूद है. इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का है. इसके अलावा इसमें 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 5MP डेप्थ कैमरा और 5MP मैक्रो कैमरा दिया गया है. वहीं, इसके फ्रंट में 32MP का कैमरा सेल्फी के लिए मौजूद है. इसकी बैटरी 4,500mAh की है और यहां 25W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसीं जया बच्चन

Galaxy A51 5G के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में सेम इनफिनिटी-O डिजाइन के साथ 6.5-इंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें भी क्वॉड कैमरा सेटअप मौजूद है. हालांकि, इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है. इसकी बैटरी 4,500mAh की है और यहां 15W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. बाकी के स्पेसिफिकेशन्स A71 5G की तरह हैं.

यह भी पढ़ें :-

20 प्रमुख देश कोरोना वैक्सीन की खोज के लिए दें आठ अरब का योगदान, 165 प्रसिद्ध लोगों ने लिखा पत्र

Related Articles

Comments are closed.