सीमा विवाद पर जरूरत पड़ी तो हर चुनौती का जवाब देने के लिए सक्षम है-IAF चीफ

नई दिल्ली(एजेंसी): तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भारतीय वायु सेना की कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड चल रही है. यहां परेड में IAF चीफ आरकेएस भदौरिया ने भारत-चीन विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत चीन के साथ मौजूदा तनाव का शांति पूर्ण तरीके से समाधान चाहता है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो हर चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं. एयर मार्शल चीफ ने ये भी कहा, गलवान घाटी में शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.

IAF चीफ आरकेएस भदौरिया ने कहा, “कृपया कर्नल संतोष बाबू और उनके बहादुर लोग जिन्होंने गलवान घाटी में LAC का बचाव करते हुए बलिदान दिया को श्रद्धांजलि देने में मेरे साथ शामिल हों. ये चुनौतीपूर्ण स्थितियों में वीरता से किसी भी कीमत पर भारत की संप्रभुता की रक्षा करने के हमारे संकल्प को प्रदर्शित करता है. हम किसी भी अचानक हुई घटना का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और तैनात हैं. मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम गलवान के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे.”

इस बीच चीफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस. भदौरिया की मौजूदगी में हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में ग्रेजुएशन कंबाइंड परेड के दौरान भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने आसमानी करतब दिखाए. अलग-अलग शाखाओं के फ्लाइट्स कैडेट्स की ट्रेनिंग की सफलता पूर्वक प्रक्रिया जारी है. कोरोना काल में यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन हो रहा है. हर कोई मास्क लगाकर शामिल हो रहा है. ये कैडेट्स के परिवारवालों के लिए बहुत ही खास लम्हा होता है लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस कार्यक्रम में परिवार का कोई अभिभावक मौजूद है और न ही कोई रिश्तेदार.

Related Articles