उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ के इस कदम, से दैनिक मजदूरों को मिली राहत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दैनिक मजदूरी पर काम करने वालों के लिए बड़ा कदम उठाया. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने दैनिक रूप से काम करने वाले चार लाख 81 हजार 755 लोगों के खाते में 48 करोड़ 17 लाख रुपये भेजे. मुख्यमंत्री आवास पर सीएम ने सभी के खाते पर ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किया.बता दें कि यह पैसा नगर विकास के तहत कार्य करने वाले वेंडर, रिक्शा चालक, पल्लेदार और ऑटो चालकों के खाते में भेजे गए. बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने मनरेगा के 35.40 लाख मजदूरों को राहत देने का सरकार ने फैसला किया था. इन मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए थे.
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बृहस्पतिवार को बढ़कर 410 हो गई. प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘ बुधवार को मरीजों की संख्या 361 थी जो आज बढ़कर 410 हो गई. ये सभी संक्रमित मरीज 40 जिलों के हैं.’’ उन्होंने बताया, ‘‘ कुल संक्रमितों में से तबलीगी जमात के सदस्यों की संख्या 225 है. अब तक 31 लोग उपचारित होकर जा चुके हैं.’’ प्रसाद ने बताया, ‘‘ राज्य में कोरोना वायरस की वजह से अब तक चार मौतें हुई हैं. ये मौतें मेरठ, बस्ती, वाराणसी और आगरा जिलों में हुई है.’’
यह भी पढ़ें :-
उत्तर प्रदेश की पुलिस अब हॉटस्पॉट घोषित क्षेत्रों की ड्रोन से भी निगरानी कर रही है. लखनऊ पुलिस ने हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है. लखनऊ के चिह्न्ति इलाकों का खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण करने का अपना कार्यक्रम तैयार किया है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सदर इलाके सहित कई क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं.योगी ने टीम-11 (11 समितियां) के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि अब तो यूपी में सभी को मास्क पहनना होगा. इसका पूरी सख्ती से पालन हो. 15 जिलों में सील किए गए हॉटस्पॉट इलाकों में पूरी सावधानी बरती जाए. लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाए. इसके साथ ही इन सभी जगह पर कोरोना वारियर्स के जरिए हटस्पट के इलाकों में सभी को दूध, राशन, फल, सब्जी, उपलब्ध कराई जाए.
यह भी पढ़ें :-

Related Articles