सीएम नीतीश कुमार बोले- बिहार में कानून के मुताबिक काम हुआ, हमने संविधान का पालन किया

पटना: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. नीतीश कुमार ने कहा कि सुशांत मामले में बिहार में कानून के मुताबिक काम हुआ. हमने संविधान का पालन किया है.

नीतीश कुमार ने कहा, ”ये बिल्कुल ठीक है, जो कानूनी रूप है वही इख्तियार किया गया है. माननीय सुप्रीम कोर्ट आदेशानुसार ऐसा पता चल रहा है कि यह साफ हो गया है. ये बिल्कुल न्याय संगत था और कानून के मुताबिक किया गया है.” उन्होंने कहा कि ”ये कोई हम लोगों की जीत नहीं है, यह न्यायसंगत बात है. केस का बिहार चुनाव से कोई रिश्ता नहीं है, इसका न्याय से रिश्ता है.”

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी थी. इसे केंद्र सरकार ने मान लिया था.

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को सही ठहराया है. फैसला सुनाते वक्त कोर्ट ने यह भी कहा कि बिहार पुलिस की एफआईआर सही है. महाराष्ट्र सरकार को आदेश का पालन करना होगा.

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे. इसके बाद मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई है और सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं. इस एफआईआर को ही रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

Related Articles