सत्ता का महासंग्राम: ‘फैंस ऑफ़ सनी देओल’ फेसबुक पेज पर चल रहा था चुनाव प्रचार, आयोग ने की कार्रवाई

नई दिल्ली (एजेंसी)। गुरदासपुर लोकसभा हलके से भाजपा उम्मीदवार सनी देओल के प्रचार के लिए फेसबुक पर बिना अनुमति चलाया जा रहा ‘फैंस ऑफ सनी देओल’ पेज काफी महंगा पड़ गया। इस मामले में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से शिकायत की गई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए नोडल अफसर, मीडिया सर्टिफिकेशन और मॉनिटरिंग कमेटी ने भाजपा उम्मीदवार सनी देओल के चुनावी खर्च में 1,74,644 रुपये जोड़ने के आदेश दिए हैं। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस. करुणा राजू ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा 6 मई, 2019 को भारतीय चुनाव आयोग के पास इस संबंध में शिकायत भेजी गई थी। इसकी जांच करवाई गई। जांच के दौरान ‘फैंस ऑफ सनी देओल’ के एडमिन और भाजपा उम्मीदवार को इस संबंधी नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन निश्चित समय तक एडमिन और भाजपा उम्मीदवार द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया। इस पर शिकायत को दुरुस्त मानते हुए भाजपा उम्मीदवार के चुनावी खर्च में ये रुपये जोड़ने का फैसला किया गया है।

सनी देओल ने कहा कि वह यहां कुप्रचार करने या गलत प्रचार का जवाब देने नहीं आए, बल्कि हलके की दशा सुधारने के लिए आए हैं। उन्होंने बुधवार को दीनानगर के 106 गांवों का दौरा कर बैठकें कीं। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या का हल उसे समझकर ही निकाला जा सकता है। वह हलके की समस्याओं से अवगत होकर इनके हल के लिए अच्छी स्कीमें अमल में लाएंगे।

उन्होंने अपने चर्चित डायलाग ढाई किलो का हाथ का जिक्र करते हुए कहा कि यह लोगों के प्यार और सच्चाई की ताकत ने बनाया है। अब लोगों का प्यार ही उनको जीत दिलाएगा। उन्होंने कहा कि देश को नरेंद्र मोदी जैसे दृढ़ और निडर प्रधानमंत्री की जरूरत है। देश में चल रही मोदी की आंधी ने साबित कर दिया है कि नरेंद्र मोदी दोबारा देश की सियासत संभालेंगे।

Related Articles