संसद में गूंजेगा छत्तीसगढ़ में IT रेड का मुद्दा,  मुख्यमंत्री भूपेश मिले सोनिया से

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में आयकर छापा Chhattisgarh IT Raid : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर (Incomtax) विभाग द्वारा की जा रही कार्यवाही अभी भी जारी हैं. इसका दायरा लगातार बढ़ रहा हैं. रोज नए नाम शामिल होते जा रहे हैं. कुछ स्थानों पर जहां अधिकारी अभी भी जांच कर रहे हैं वहीं कुछ जगह कार्यवाही ख़त्म हो चुकी हैं. साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलकात की. बताया जा रहा हैं की कांग्रेस इस मुद्दे को संसद में उठा सकती हैं.

छत्तीसगढ़ में कई जगह चल रही आयकर विभाग कि कार्यवाही में रोज नए खुलासे हो रहें हैं. कांग्रेस इसे पूरी तरह राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रही हैं वहीं भाजपा ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी हैं. भूपेश बघेल इसे राजनीतिक बदले की कार्यवाही कह चुके हैं. तो भाजपा इसे आयकर विभाग को मिले इनपुट के आधार पर की जा रही कार्यवाही बता रही हैं.

आयकर विभाग की इस कार्यवाही में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में उपसचिव सौम्या चौरसिया, एक ओएसडी सहित उनके करीबियों का नाम इसमें आया हैं उसके बाद से प्रदेश में हो रही इस कार्यवाही को लेकर कांग्रेस ने कल सड़क पर आकर धरना प्रदर्शन भी किया.

कल होने वाली भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) केबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी गई. मुख्यमंत्री को कल ही दिल्ली पहुचना था मगर वे पहुच नहीं पाए. आज भूपेश बघेल ने दिल्ली पहुचकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में आयकर विभाग की लगातार हो रही इस कार्यवाही के संबंध में विस्तार से जानकारी दी हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और विनोद वर्मा भी थे. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दिल्ली में इस बारे में प्रेस कांफ्रेंस लेकर कहा कि मोदी जी संघीय सहयोग नहीं केन्द्रीय जबरदस्ती कर रहें हैं.

सूत्रों के हवाले से दिल्ली से आ रही खबर के अनुसार कांग्रेस इस पुरे मुद्दे को संसद में उठाने का मन बना चुकी हैं. आने वाले दिनों में आयकर विभाग की इस कार्यवाही की गूंज लोकसभा में भी सुनाई देगी. कांग्रेस इस मुद्दे पर पूरी तरह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ खडी नजर आ रही हैं. ये उनके लिए अच्छा संकेत हैं. और उनके सहयोगीयो के लिए राहत की बात हो सकती हैं.

Related Articles