संन्यास के बाद मैदान पर लौटे युवी, कनाडा टी20 में की छक्कों-चौकों की बरसात

नई दिल्ली (एजेंसी)। युवराज सिंह ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों उन्हें ‘सिक्सर किंग’ कहा जाता है। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहकर कनाडा जी-20 लीग खेलने पहुंचे युवी सोमवार को अपनी पूरी लय में नजर आए।

टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी करते हुए इस पंजाबी पुत्तर ने विनीपेग हॉक्स के खिलाफ 26 बॉल में 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। युवी ने अपनी पारी में चार चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए, लेकिन वह अर्धशतक जड़ने से चूक गए।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह ने कनाडाई बल्लेबाज रोड्रिगो थॉमस के साथ 77 रन की साझेदारी की। युवराज शानदार लय में दिखे और अपनी 26 गेंद की पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जमाए। इस पारी में युवराज ने 173 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से अपना रन बनाए।

बल्लेबाजी से कमाल दिखाने के अलावा उन्होंने दो ओवर भी फेंके, जिसमें 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। युवराज के इस ऑलराउंड खेल के बावजूद टोरंटो को आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। हॉक्स ने आखिरी गेंद पर युवी की टीम को तीन विकेट से मात दी।

युवराज के अलावा स्थानीय ओपनिंग बल्लेबाज रोड्रिगो थॉमस (65) और कायरन पोलार्ड (52) ने उम्दा पारियां खेलीं लेकिन तीनों ही बल्लेबाजों की उम्दा पारियां उनकी टीम टोरंटो नैशनल्स को जीत नहीं दिला पाई। हालांकि लीग के शुरुआती मैच में युवी को अपनी धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। पीठ दर्द से जूझते हुए उन्होंने टीम के पहले मैच में 27 गेंदों पर 14 रन बनाए थे।

Related Articles