शिखर धवन ने धोनी को बताया बेस्ट कैप्टन, सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज पर भी दी अपनी राय

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना वायरस के कारण इन दिनों सभी क्रिकेटर अपने-अपने घरों में हैं. हालांकि सोशल मीडिया के जरिए क्रिकेटर अपने फैंस से जुड़े हुए हैं. खासतौर पर इंस्टाग्राम लाइव के जरिए लगातार इंटरव्यू और साथी खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं. ऐसे ही एक वीडियो के दौरान शिखर धवन ने बताया कि उनके नजरिए में कौन भारत का सबसे शानदार कप्तान है, जबकि किस बल्लेबाज को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं.

पूर्व गेंदबाज इरफान पठान के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव इंटरव्यू के दौरान शिखर धवन ने कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान इरफान ने शिखर से पूछा कि कौन सा खिलाड़ी भारत का सबसे शानदार कप्तान रहा है.

इसके जवाब में धवन ने कहा, “मैं सिर्फ धोनी की कप्तानी में खेला हूं और अब विराट की कप्तानी में खेल रहा हूं. मेरी नजर में धोनी बेस्ट क्प्तान हैं.” भारत को 2 वर्ल्ड कप जीताने वाले धोनी की कप्तानी में ही शिखर धवन ने अपने करियर की शुरुआत की थी. धोनी की कप्तानी में धवन और रोहित की ओपनिंग जोड़ी बनी, जो वनडे क्रिकेट में सबसे शानदार ओपनिंग जोड़ियों में गिनी जाती है.

इतना ही नहीं, इरफान ने धवन से पूछा कि मौजूदा वक्त में कौन सा भारतीय बल्लेबाज सबसे बेहतरीन है. धवन ने बेझिझक इस मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया. कोहली इस वक्त वनडे क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं, जबकि टेस्ट रैंकिंग में भी दूसरे नंबर पर हैं.

धवन ने साथ ही अपने ओपनिंग जोड़ीदार रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की. धवन ने पिछले साल वर्ल्ड कप में रोहित के 5 शतकों की बात करते हुए कहा कि उनका प्रदर्शन असाधारण था. धवन ने रोहित को अपना पसंदीदा पार्टनर भी बताया.

धवन को इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन से मैदान में वापसी करनी थी. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में हुई वनडे सीरीज के दौरान चोट लग गई थी, जिसके कारण वो न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके थे.

Related Articles