वैलेंटाइन डे : जानिए कैसे खुश रख सकते हैं अपने पार्टनर को


आज 14 फरवरी वैलेंटाइन डे यानी प्यार का दिन है. इस दिन प्रेमियों में काफी उत्साह देखने को मिलता है. ये वैलेंटाइन वीक के आखिरी दिन आता है. सभी प्रेमी खास तरीके से इस दिन को मनाते हैं. वहीं जो एक दूसरे से दूर होते हैं वह मैसेज भेजकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. आइये जानते है की कैसे हम छोटी-छोटी बातों का ध्यान रख अपने पयार को और गहरा कर सकते हैं.

मुस्कुराहट से करें स्वागत

अपने पार्टनर के घर आने पर एक प्यारी सी मुस्कुराहट के साथ मिलें. भौंहें सिकोड़कर गुस्सा और चिड़चिड़ाहट जाहिर ना करने लगें. आते ही हिसाब-किताब ना करने बैठ जाएं. ये छोटी सी बात आपके रिश्ते को बहुत प्रभावित करती है.

समय समय पर दें गिफ्ट

पुरुषों को भी गिफ्ट पसंद आते हैं. उनके लिए कभी बेल्ट, शर्ट या घड़ी या फिर उनकी मनपसंद चीज खरीदकर दें. जब भी वह आपकी खरीदी हुई चीज पहनेंगे तो उन्हें आपका ख्याल आएगा. पुरुषों को अच्छा लगता है कि उनकी पार्टनर उनके लुक का भी ख्याल रखती हैं.

करें प्रशंसा

अपने पार्टनर के सामने बच्चों से उनकी तारीफ करें. बच्चों को बताएं कि उनके पापा कितने अच्छे हैं और उनमें क्या-क्या खूबियां हैं. वह इससे ज्यादा सिक्योर महसूस करेंगे.पुरुष भी अपनी शारीरिक बनावट को लेकर सजग रहते हैं. अगर आप उनकी तारीफ करेंगी तो उनके भीतर आत्मविश्वास मजबूत होगा और बेडरूम में भी यह आत्मविश्वास नजर आएगा.

पार्टनर के लिए खास लुक अपनाएं

जब अकेले कहीं बाहर जाएं तो बहुत ज्यादा तैयार होकर ना निकलें. जब आप अपने पार्टनर के साथ किसी डेट पर जाएं तो उनके लिए खास लुक अपनाएं. उन्हें यह एहसास दिलाएं कि आपके लिए वह सबसे खास हैं.

पैसिव ना रहें

संबंध बनाते वक्त पैसिव ना रहें. कई बार खुद पहल करें और बिस्तर पर उनकी पसंद-नापसंद को भी समझने की कोशिश करें.

Related Articles