वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली (एजेंसी). भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है। कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो टीम में बने रहेंगे। वनडे टीम में नए चेहरे के तौर पर मुंबई के ऑल राउंडर शिवम दूबे को शामिल किया गया है।

शिवम दूबे टी 20 टीम का भी हिस्सा हैं। वहीं टी 20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर की वनडे टीम में वापसी हुई है और वो वनडे के साथ-साथ टी 20 टीम का भी हिस्सा हैं। भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम में वापसी हुई है। भुवी चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। भुवी को टी 20 टीम का भी हिस्सा बनाया गया है। टी 20 टीम से बाहर चल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हो गई है। कुलदीप वनडे टीम का भी हिस्सा हैं।

वनडे टीम में एक बार फिर से केदार जाधव की वापसी हुई है। टेस्ट क्रिकेट और वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मो. शमी एक बार फिर से भारतीय टी 20 टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। भारतीय टीम का चयन कोलकाता में हुई चयनसमिति की बैठक में की गई। इस बैठक में चयन समिति के साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और कप्तान विराट कोहली भी मौजूद थे।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 6 दिसंबर से होगी तो वहीं इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 15 दिसंबर से होगी।

वन-डे सीरीज के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दूबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार।

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार।

Related Articles