विश्व हिन्दू परिषद और देश के बड़े संतो की बैठक, सरकार पर राम मंदिर के लिए दबाव बनाने की हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली (एजेंसी)। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर माहौल गर्माने लगा है। अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर संतो ने बड़ी बैठक बुलाई है। मणिराम दास छावनी में होने वाली इस बैठक की अध्य क्षता रामजन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास करेंगे। वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर जल्द से जल्द मंदिर निर्माण की मांग की है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर संत आज बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में संत समाज कोई बड़ा फैसला ले सकता है। इस बैठक में अयोध्या के संत महंत शामिल होंगे। इसमें विश्व हिंदू परिषद के नेता भी शामिल होंगे। संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास, रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ रामविलास दास वेदांती, रामवल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास, दशरथ महल के बिंदुगद्दाचार्य, रंगमहल के महंत रामशरण दास, लक्ष्मणकिलाधीश महंत मैथिली शरण दास, बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश दास भी इस बैठक में शामिल होंगे।

विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह भी बैठक में शामिल होंगे। 7 जून से 15 जून तक न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव पर राम मंदिर निर्माण पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी। रामदास छावनी के महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव पर होने वाले एक हफ्ते का कार्यक्रम आज से अयोध्या में शुरू हो रहा है। इस कार्यक्रम के मौके पर अयोध्या में बड़े साधु संत और वीएचपी के कुछ नेता शामिल होंगे और बैठक कर यह विचार करेंगे कि वो ऐसा क्या करें कि राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर दबाव बना सकें।

Related Articles