विश्व कप 2019: भारतीय टीम को लगा झटका, दर्द में शतक बनाने वाले शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए बाहर

लंदन (एजेंसी)। क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को बड़ा धक्का लगा है। भारत के धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ और पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की शानदार पारी खेलने वाले शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन के बाहर होने की वजह उनके अंगूठे का फैक्चर है। उन्हें तीन हफ्ते के लिए टीम इंडिया से बाहर होना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले शिखर धवन को अंगूठे में चोट आई थी।

अब धवन न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के मैच का हिस्सा नहीं होंगे। ये तीन मैच इसी महीने में होने हैं। आपको बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को होना है, ऐसे में लीग मैच के दौरान शिखर की वापसी की कोई सूरत नजर नहीं आ रही है।

भारत ने वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मैचों में शानदार जीत दर्ज की है। पिछले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलियो को 36 रनों से शिकस्त दी उसमें शिखर धवन की शतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर फतह हासिल की। भारत का अगला मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होना है। इसके बाद भारत के पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज़, इंग्लैड और बांग्लादेश से मैच होने हैं।

अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर शिखर धवन की जगह कौन लेगा? अब तक यही माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल सल्लामी बल्लेबाज़ी की भूमिका निभा सकते हैं। दिनेश कार्तिक या विजय शंकर भी इस भूमिका में हो सकते हैं।

Related Articles