विश्वकप 2019: INDvNZ-SemiFinal: भारत की उम्मीदें खत्म होती हुई, छठा विकेट गंवाया

विश्वकप 2019 INDvNZ-SemiFinal भारत की उम्मीदें खत्म होती हुई, छठा विकेट गंवाया

मैनचेस्टर (एजेंसी)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का पहला सेमीफाइनल बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया है, अब मैच आज रिजर्व डे को पूरा किया जाएगा। बारिश के कारण मैच कीवी टीम की पारी के 46.1 ओवर बाद रुका, फिर शुरू नहीं हो सका। न्यूजीलैंड ने मैच रुकने तक पांच विकेट पर 211 रन बना लिए थे। पारी को आगे जारी रखते हुए न्यूज़ीलैंड ने अंतिम 23 गेंदें खेलकर 50 ओवर में भारत को 240 का लक्ष्य दिया।

न्यूज़ीलैंड की पारी में 47वे ओवर की आखिरी गेंद पर कल नाबाद लौटे खतरनाक कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर 74 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के खतरनाक थ्रो पर रन आउट हुए। 48 ओवर की पहली गेंद पर एक बार फिर जडेजा ने भुवी की गेंद पर टॉम लाथम को लौटाया तो आखिरी बॉल पर विराट ने कैच लपककर मैट हैनरी का खेल खत्म किया। इस तरह भुवी के खाते में 3 तो बुमराह, हार्दिक पांड्या, जडेजा और चहल ने 1-1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने आयी भारतीय पारी मुश्किल में नजर आ रही है। महज 5 रन में भारत अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवा दिए। फार्म में चल रहे रोहित शर्मा 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मैट हेनरी ने लेथम के हाथों कैच कराया। इसके बाद कोहली भी आउट हो गए। उन्होंने भी एक रन बनाए। बोल्ट ने उन्हें एलबीडब्लू आउट किया। इसके बाद ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल 1 रन बनाकर मैट हेनरी के शिकार हुए। इसके बाद कुछ देर तक रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों के बीच 19 रन की साझेदारी हुई फिर कार्तिक 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मैट हेनरी की गेंद पर जेम्स नीशम ने उनका शानदार कैच लपका।

भारत की लड़खड़ाती हुई पारी को संभालने की कोशिश में जुटे पंत और पंड्या 47 रन की साझेदारी के बाद ऋषभ पंत 32 रन के निजी स्कोर पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए। उन्हें सेंटनर ने अपना शिकार बनाया।

Related Articles